लाखों की ठगी से दुखी सभासद पति एडवोकेट ने लगाई फांसी

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) लाखों रूपयों की ठगी से दुखी सभासद पति सुबोध यादव एडवोकेट ने फांसी लगाकर जान दे दी। ठगी करने वालों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करने को तहरीर दी गई है। मालूम हो की नगर के मोहल्ला सर्वोदय नगर निवासी सुबोध यादव एडवोकेट वार्ड नंबर 22 गोविंद नगर निवासी सभासद श्रीमती नेहा यादव के पति थे। छोटे भाई सुशील कुमार ने पुलिस को तहरीर देकर अवगत कराया कि भाई सुवोध यादव एडवोकेट को गुमराह करके माजिद अली पुत्र नन्हे खां निवासी सरैया थाना मऊदरवाजा व मानवेन्द्र पुत्र घुरईलाल निवासी कूकापुर थाना तालग्राम जिला कन्नौज ने एक आसरा डिजिटल मार्केटिंग प्रा०लि० की कम्पनी खोली। दोनो ने मिलकर लोगो से भाई सुबोध से लाखो रूपये लगवा दिये तथा सभी रूपयों का गवन कर लिया।

मेरे भाई ने उपरोक्त लोगो से लोगो का रूपया वापस करने को कहा तो इन लोगो ने कहा कि अपनी प्रापर्टी बेचकर लोगों का रूपया वापस करो। उपरोक्त लोगो से कई बार भाई ने मेरे व अन्य भाइयो के सामने रूपया वापस करने को कहा किन्तु इन दोनो लोगो ने रूपया वापस नहीं किया। 14 अप्रैल को माजिद मेरे घर आया मुझे व अन्य भाई निर्दोष के सामने सुवोध ने रूपया वापस माँगा। तो माजिद ने फोन से सुबोध की मानवेन्द्र की बात करायी। फोन पर बात करने के बाद भाई सुबोध काफी परेशान हो गया।

सुवोध ने कहा कि माजिद रूपये लोगों के वापस कराने का इन्तजाम करो नहीं तो लोग मेरा जीना दुस्वार कर देगे। इस पर माजिद ने कहा कि रूपये तो वापस नहीं होगे। तुम्हे लोगो के तगादे से बचना है। तो फाँसी लगाकर मर जाओ। तभी मैने कहा कि माजिद तुमने मेरे भाई को क्या करवा दिया है कि उनकी जिन्दगी नरक बन गयी है। इस बात पर माजिद घर से चला गया। मेरा परिवार व सुवोध की पत्नी रिश्तेदारी में गये हुये थे।

15 अप्रैल की रात्री में अज्ञात समय भाई सुवोध ने माजिद व मानवेन्द्र द्वारा ठगी करने व आत्महत्या कर लेने का कहने पर फासी लगाकर आत्महत्या कर ली। मुझे सूचना मिली तब हम परिवार वालो के साथ घर आये। बताया जाता है लाखों के कर्ज से दुखी पूर्व सभा सच सुबोध यादव ने रात के समय छत के कुंड में प्लास्टिक की रस्सी से गले में फांसी लगाई। सुबह पर जान सुबोध को डॉक्टर हरजत द्विवेदी के अस्पताल ले गए डॉक्टर ने सुबोध को मृत घोषित कर दिया सुबोध के सबको घर ले जाया गया थाना अध्यक्ष अमित गंगवार एवं बजरिया चौकी इंचार्ज प्रशांत कुमार यादव ने मामले की जांच पड़ताल कर सब का पंचनामा भरा।

सुबह मोहल्ले वालों को जानकारी दी गई की दिल का दौरा पड़ने से सुबोध की मौत हुई है सभासद अतुल शंकर दुबे धर्मेंद्र कनौजिया असलम अंसारी नन्हे पंडित फुरकान अहमद सभा सब श्रीमती नेहा यादव के आवास पर पहुंचे। मालूम हो की पहली पत्नी की मौत हो जाने पर सुबोध ने बीते वर्षों पूर्व मोहल्ला मेमरान निवासी श्रीमती नेहा यादव से शादी की थी।

थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर अमित गंगवार ने बताया रिपोर्ट कराने के लिए तहरीर नहीं दी गई है। शव का पोस्टमार्टम करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया गया है।