गवाही में खुलासाः पूर्व विधायक विजय सिंह के विरुद्ध झूठी लिखाई गई थी लूट की रिपोर्ट

 

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) महत्वपूर्ण विवेचक की गवाही से साबित हुआ है कि पुलिस ड्राइवर विजेंद्र सिंह तोमर की हत्या के मामले में पूर्व विधायक विजय सिंह के विरुद्ध लूट की झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। मालूम हो की कोतवाली फतेहगढ़ के तत्कालीन जीप चालक विजेंद्र सिंह तोमर की आवास में ही संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गई थी।

जनपद मैनपुरी शहर कोतवाली के आश्रम रोड निवासी राहुल तोमर ने 27 जून 2014 को पिता विजेंद्र सिंह की हत्या के मामले में अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई थी। राहुल ने आरोप लगाया था की पिता की लूटपाट के दौरान गोली मारकर हत्या की गई। आज फतेहगढ़ की अदालत में मुकदमे के पहले जांच अधिकारी एवं तत्कालीन कोतवाली फतेहगढ़ के इंस्पेक्टर शिव शंकर शुक्ला के बयान हुये हैं।

श्री शुक्ला ने अदालत को बताया कि मैंने घटना के 3 दिन बाद मृत सिपाही विजेंद्र सिंह के सामान की तलाशी ली थी। तलाशी में अंगूठी व चैन बरामद हुई थी यह सामान मृत ड्राइवर की पत्नी सरोज को सौंप दिया गया था। रिपोर्ट मैं कोई अन्य सामान लूटने का आरोप नहीं लगाया गया था। ड्राइवर के कपड़ों से सुसाइड नोट मिला था मुकदमे के दूसरे विवेचक ने सुसाइड नोट के आधार पर पूर्व विधायक विजय सिंह के विरुद्ध चार्ज सीट लगाई।

विवेचक ने पूर्व विधायक विजय सिंह पर ड्राइवर विजेंद्र सिंह तोमर को खुदकुशी करने के लिए उकसाये जाने का संगीन आरोप लगाया था। मुकदमे की सुनवाई के दौरान जनपद बांदा की जेल से पूर्व विधायक विजय सिंह की वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा अदालत में हाजिरी कराई गई।
बचाव पक्ष के अधिवक्ता जितेद्र सिंह चौहान ने गवाह से काफी जिरह की श्री चौहान ने मीडिया को बताया कि विवेक की गवाही से विजय सिंह पर लूट का लगा आरोफ झूठा साबित हुआ है।

अब 2 जुलाई को नियत तिथि पर खुदकशी के लिए उकसाने के मामले में बहस होगी। मालूम हो कि शिवराज विजय सिंह पूर्व काबीना मंत्री ब्रह्मदत्त द्विवेदी हत्याकांड के मुकदमे में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। उनके विरुद्ध साजिशन झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी और विवेचक पर दबाव डलवा कर चार्जसीट भी लगवाई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *