केशव देव मौर्य ने साइकिल पंचर करने का ठीकरा स्वामी प्रसाद मौर्य पर फोडा

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद से ही समाजवादी पार्टी में हार को लेकर बवाल होने लगा है। महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्य ने समाजवादी पार्टी की हार का ठीकरा पूर्व काबीना मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य पर फोड़ा है। चुनाव में भारतीय जनता पार्टी से मिली हार के बाद से ही गठबंधन के नेताओं के बीच एक दूसरे पर दोष मढ़ने का सिलसिला शुरू हो गया है। अब सपा गठबंधन में शामिल महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य ने भाजपा से सपा में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य पर हार की ठीकरा फोड़ दिया है।

केशव देव ने चुनाव से ठीक पहले योगी कैबिनेट छोड़कर सपा की साइकिल पर सवार होने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर बडा हमला किया है। श्री मौर्य ने आशंका जताई है कि स्वामी प्रसाद मौर्य का आना भारतीय जनता पार्टी की साजिश का भी हिस्सा हो सकता है। केशव देव ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य खुद तो ओवरकॉन्फिडेंस में थे ही, सपा के दूसरे नेताओं को भी उन्होंने ओवरकॉन्फिडेंस में ला कर गुमराह किया हैँ।

महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य ने नाराजगी जताते हुए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पर भी प्रहार किया है कि उनकी पार्टी को उचित सम्मान नहीं दिया गया। महान दल को मात्र 2 ही सीटें दिये जाने पर भी नाराजगी जताई है। बीते दिन इंटरव्यू के दौरान केशव देव ने कहा कि सपा के प्रत्याशियों की ओर से महान दल के कैडर का कम इस्तेमाल किया गया उस वोट पर सपा का फोकस कम था।
स्वामी प्रसाद मौर्य का सपा में आने को बीजेपी की साजिश बताते हुए केशव देव ने कहा कि सपा के प्रत्याशी ओवरकॉन्फिडेंस हो गए थे और इसलिए उन्होंने ज्यादा मेहनत नहीं की।

सपा के सभी प्रत्याशियों में ओवरकॉन्फिडेंस था। हार के लिए स्वामी प्रसाद मौर्य को दोषी बताते हुए केशव देव ने कहा, ‘वो खुद ओवरकॉन्फिडेंस में थे और सभी को ओवरकॉन्फिडेंस में ला दिया। श्री मौर्य ने कहा कि जब तक स्वामी प्रसाद मौर्य सपा में नहीं आए थे तब तक महान दल को तव्वजो दी जा रही। जब स्वामी प्रसाद मौर्य सपा में आए तो समाजवादी पार्टी नेता ओवर कॉन्फिडेंस हो गए और महान दल को दरकिनार कर दिया गया।

मालूम हो स्वामी प्रसाद मौर्य की तरह केशव देव को पत्नी व पुत्र को ऊंचाइयों तक ले जाने का मोह है फर्रुखाबाद की सदर सीट से पत्नी सुमन मौर्य एवं बिल्सी से पुत्र प्रकाश मौर्य चुनाव हार गए । साइकिल के नाम पर चुनाव जीत जाने के घमंड में श्रीमती सुमन मौर्य नामांकन से एक दिन पहले ही फर्रुखाबाद आई थी उनको चुनाव क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति एवं राजनीति के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

इसी बात को लेकर मीडिया ने सुमन पर कडे हमले किये थे। नामांकन के दौरान ही पुत्र किशन का मीडिया से विवाद हो गया था। यहां महान दल का संगठन वषों से निष्क्रिय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *