दलित को लूटकर पीटकर मार डालने वाले सिपाहियों व होमगार्डों पर केस दर्ज

मोहम्मदाबाद फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) कोतवाली मोहम्दाबाद पुलिस ने दलित सत्यभान जाटव आदि के साथ लूटपाट कर मार डालने वाले सिपाहियों व होमगार्डों के विरोध रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस ने ग्राम नहरैया निवासी स्वर्गीय सतभान जाटव की पत्नी अर्चना देवी की ओर से कोतवाली के सिपाही नरेंद्र सत्येंद्र एवं होमगार्ड जवान सर्वेश वह अरविंद के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की है।

घटना के मुताबिक अर्चना के पति 6 मई को बेटे गुलशन जेठ राजेश व उनके बेटे अमन के साथ ग्राम भूडनगरिया में अमित की शादी की दावत खाकर बाइक से वापस लौट रहे थे। मध्य रात के समय मंडी चौराहे के निकट आरोपियों ने अवैध वसूली करने के उद्देश्य सभी लोगों को रोक दिया। डंडों से पिटाई कर 1600 रुपए छीन लिए। जाते समय गुस्साए सत्यभान ने पुलिस कर्मियों को चेतावनी दी कि अधिकारियों से तुम्हारी शिकायत करेंगे।

चीता मोबाइल की ड्यूटी करने वाले सिपाहियों ने पीछा कर भट्टे के निकट बाइक में रात मारकर सवारों को गिरा दिया और जान से मारने की धमकी देते हुए सभी की लाठी-डंडों से जमकर पिटाई की। हमले में सत्यभान की काफी गर्दन कट गई तथा जबड़ा टूट गया अमन की उंगली टूट गई तथा गुलशन को भी चोटें आई।

गंभीर घायल सत्यभान को लोहिया अस्पताल से सैफई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान सत्यवान की मौत हो गई। पीड़ित अर्चना देवी ने राष्ट्रीय जनजाति आयोग के अध्यक्ष से भी शिकायत की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *