चोरी व आगजनी की पुलिस जांच तक नहीं की: मंदिर पर भू माफिया का कब्जा

फर्रुखाबाद।(एफबीडी न्यूज) रंजिश के कारण बीती रात दुकान में चोरी करने के बाद आग लगाकर काफी नुकसान किया गया। थाना मऊदरवाजा के ग्राम गढ़िया निवासी धीरज कुमार ने रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पुलिस को तहरीर दी है। धीरज की नाला बघार बेवर रोड पर किराना स्टोर व मिठाई की दुकान है। बीती रात धीरज पत्नी नीतू बेटे अयांश व चाचा के लड़के प्रदीप के साथ दुकान में लेटा था। रात 2 बजे दुकान में आग की लपटें देखकर धीरज जाग गया उसने दुकान के बाहर खाली गोलक वह कुछ रुपए पड़े देखें।

धीरज ने दुकान के पीछे चार पांच लोगों को भागते देखा जिनमें ग्राम भाऊपुर खुर्द निवासी भानु पुत्र ओम प्रकाश को पहचान लिया। धीरज ने बताया की दूध उधार न देने पर बीते दिन पत्नी का भानु से विवाद हुआ था। भानु ने दुकान में आग लगाने बम फेंकने व परिजनों को जान से मारने की धमकी दी थी वह अपराधी प्रवृति का युवक है। धीरज कश्यप ने बताया कि दुकान से करीब 45000 चोरी करने के बाद आगजनी से करीब एक लाख का नुकसान हुआ है।

भानु ठाकुर एंबुलेंस चलाता है धीरज ने बताया कि मैं ग्राम ढिलावल के प्रधान मोनू कठेरिया व ग्राम जनैया सठैया के प्रधान ज्ञानेंद्र राजपूत आदि के साथ आइटीआइ चौकी गया था। चौकी इंचार्ज को रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है शाम 6.40 बजे धीरज ने बताया कि अभी तक कोई पुलिस वाला जांच तक करने नहीं आया है।

नकदी जेवरात लेकर युवती प्रेमी के साथ फरार

थाना मऊदरवाजा के मोहल्ला गढी हफीज खां निवासी 25 वर्षीय युवती नगदी जेवरात लेकर प्रेमी के साथ चली गई। युवती के भाई ने मोहल्ला हाता मझले खां निवासी वकार पुत्र मुमताज उर्फ कल्लू एवं मोहल्ला हाता महमूद खां निवासी तौसीव पुत्र तौफीक के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है। भाई ने आरोप लगाया कि वकार 25 अगस्त को बहन को बहला-फुसलाकर भगा ले गया। जाते समय बहन 2.40 लाख की नकदी व 2.75 लाख रुपए कीमती जेवरात ले गई।

जब बहन की जानकारी करने गया तो कल्लू के मकान पर ताला लगा था। पीड़ित भाई ने दावा किया कि मेरी बहन को तौसीब ने भगवाने में मदद की थी। वह दोनों को छोड़ने गया था उसने उन लोगों को मोबाइल फोन भी दिया है। तौसीब के भाई फैजी वह पिता का मोबाइल फोन बंद है।

भूमाफिया पर कार्यवाही की मांग की

नगर के मोहल्ला दरीबा पश्चिम निवासी नवनीत बाजपेई ने सिटी मजिस्ट्रेट को को प्रेषित शिकायती पत्र में माफिया की कारगुजारी से अवगत कराया है। श्री वाजपेई ने आरोप लगाया कि
प्राचीन शिव मंदिर पर भू माफियाओं के कब्जे सेकर समस्त हिंदुओं की भावनाये आहत हो रही है। श्री बाजपेई ने बताया कि मेरे द्वारा नगर में मजिस्टेट के प्रतिनिधि को दिए गए शिकायती पत्र की जांच नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी द्वारा की गई। जांच रिपोर्ट सिटी मजिस्ट्रेट को भेजी गई है। जांच में पाया गया कि नगर की नखास पुलिस चौकी से 50 मीटर की दूरी पर प्राचीन शिव मंदिर वक्फ की जमीन पर स्थित है।

जिस पर चंद्र प्रकाश पुत्र लज्जाराम व आदेश पुत्र चंद्रप्रकाश ने मंदिर की भूमि पर दुकानों व मकान का निर्माण कराया है। दुकाने किराये पर दी गई है जिनका किराया निजी खर्चों में उपयोग करते हैं। अभिलेखीय जांच में कबजा अवैध पाया गया है। श्री बाजपेई ने बताया कि 23 अगस्त को नगर मजिस्ट्रेट को यह सूचना दी थी जिस पर कोई भी विधिक कार्यवाही होती नही दिखाई दे रही है। नगर मजिस्ट्रेट दीपाली भार्गव से समस्त हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कार्य करने वाले भू माफियाओं पर कार्यवाही कर मंदिर को कब्जा मुक्त करवाये जाने जोरदार फरियाद करते हैं।

जांच रिपोर्ट पर कार्यवाही न करने पर महाकाल यूथ ब्रिगेड आंदोलन करने को मजबूर हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *