दिनदहाड़े घर में तमंचे से धमकाकर जेवरात लूटे: दांतों से काटकर युवती को घायल किया

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) शातिर युवक घनी आबादी में दिनदहाड़े घर में महिलाओं को धमकाकर का जेवरात लूट ले गए। पकड़े जाने पर लुटेरे में काटकर युवती को घायल कर दिया। यह सनसनीखेज घटना आज सुबह करीब 10.30 बजे थाना मऊदरवाजा के मोहल्ला सरदार खां हुई है। बाइक सवार दो युवक जसोदा देवी मंदिर वाली गली में पल्ला जाने वाली सड़क की ओर से बाइक से दो युवक सरदार खां की नई कॉलोनी में घुसे।

लुटेरों ने राम नारायन, शाक्य बबलू राजपूत, दिलीप कश्यप आदि के घर पर जाकर सामान साफ करने वाला पाउडर खरीदने को कहा।
सभी लोगों ने पाउडर खरीदने से मना कर दिया तभी एक युवक फाटक खुला देखकर कोने में मनोज उर्फ पप्पू गंगवार के घर में घुस गया। थोड़ी देर में उसका साथी भी घर के अंदर पहुंच गया युवकों को देखकर कुत्ता भौंकने लगा। युवकों ने कुत्ते को अंदर बंद करवा दिया और फाटक उडका लिया। घर में पप्पू की मां उर्मिला देवी एवं जवान बेटी आस्था मौजूद थी। युवक ने उर्मिला देवी से सामान साफ करने वाला उजाला पाउडर खरीदने को कहा।

पूजा करने वाली उर्मिला ने पूजा वाला लोटा वह तांबे का गिलास साफ करने के लिए दिया। युवक ने देखते देखते ही पाउडर से दोनों बर्तन इतनी देर चमका दिया। इसी दौरान युवकों ने आस्था की पायले साफ करने के लिए ले ली। तभी युवक ने उर्मिला के हाथ में सोने की गंदी चूड़ी देखकर साफ करवाने को कहा उर्मिला ने चूड़ी साफ करवाने से मना कर दिया। उर्मिला ने कहा कि यह चूडी हाथ से निकलती नहीं है। यह सुनते ही युवक ने जबरन उर्मिला के हाथ में तेल लगाया और दूसरे युवक ने हाथ को कस कर पकड़ लिया। युवक ने खींचकर सोने चूड़ी हाथ से निकाल ली युवकों पर संदेह होने पर आस्था ने युवक से अपनी पायलें छीन ली।

तभी युवक ने तमंचा निकाल लिया और उर्मिला की ओर तमंचा जानते हुए आस्था से अंदर से और जेवरात लाने के लिए धमकाया। दादी की जान पर खतरा देख का आस्था अंदर से सोने की चेन ले आई। खतरे का आभास होते ही एक युवक बाहर चला गया और दूसरा भी झोला उठाकर जाने लगा तभी आस्था ने साहस कर युवक के झोले को पकड़ लिया। झोला छूट जाने पर युवक ने आस्था की उंगली दांत से काट ली और घर के बाहर भागा। आस्था शोर मचाती हुई युवक के पीछे भागी आस्था के घर के बाहर मौजूद दूधिया भी लुटेरे के पीछे भागा।

आस्था ने लुटेरे का सिंधी कॉलोनी के चौराहे सदानंद आर्य की आवास तक पीछा किया। इसी दौरान सब्जी विक्रेता ने लुटेरे की बाइक के आगे ठेली लगाने का प्रयास किया लेकिन वह तमंचा देखकर ठिठक गया। घटना से पहले युवक सिंधी कॉलोनी में सीमा बेकरी वालों के घर भी पाउडर बेचने गया था। परिवार के युवक ने पाउडर खरीदने से साफ मना कर दिया। घायल आस्था का मोहल्ले के डॉक्टर से इलाज कराकर पट्टी करवाई गई। घटना के समय पप्पू गंगवार नेकपुर स्थित अपनी गैस की दुकान पर गए थे उनकी पत्नी बबिता अपनी बहन को छोड़ने फर्रुखाबाद स्टेशन गई थी।

दोनों लुटेरों की हरकत पप्पू के घर के पड़ोस में जिम बालों के सीसीटीवी में कैद हो गई। थाना मऊ दरवाजा के वरिष्ठ उपनिरीक्षक जगदीश वर्मा ने मौके पर जाकर घटना के बारे में व्यापक जानकारी ली। पुलिस ने लुटेरों का छीना गया झोला भी चेक किया झोले में पाउडर की डिबिया में मौजूद थी। सिंधी कॉलोनी के युवक ने पुलिस वालों को बताया कि युवकों की उम्र 28 वर्ष 35 वर्ष की थी जिनकी बाइक स्पोर्ट्स की तरह अजीब दिख रही थी। हादसे की जानकारी मिलते ही क्षेत्रीय सभासद विश्वनाथ राजपूत भी घटनास्थल पहुंचे, दिनदहाड़े हुई इस घटना से इलाके के लोग भयभीत हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *