सीपी इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित बाल मेला की धूम छात्र हो गए उत्साहित

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) फर्रुखाबाद बाईपास स्थित सीपी इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित बाल मेला की धूम मची। कालेज की निर्देशिका डॉ मिथलेश अग्रवाल, प्रबंधक सत्य प्रकाश अग्रवाल, मैनेजिंग डायरेक्टर श्रीमती ज्योत्सना अग्रवाल, उपनिदेशिका श्रीमती अंजू राजे, प्रधानाचार्य डॉ विनोद चंद्र शर्मा सीपी इंटरनेशनल स्कूल एवं  योगेश तिवारी प्रधानाचार्य सीपी विद्या निकेतन कायमगंज ने मुख्य अतिथि प्रतिभा शुक्ला बाल विकास एवं महिला कल्याण मंत्री।

विशिष्ट अतिथि, मेजर सुनील दत्त द्विवेदी विधायक सदर अतिथि रूपेश गुप्ता जिलाध्यक्ष भूदेव सिंह पूर्व जिलाध्यक्ष को बुके देकर एवं मालायें पहनाकर स्वागत किया। मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि ने अपने कर कमलों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम की शुरुआत में में हेत्विक के समूह ने देवा श्री गणेशा नामक गणेश वंदना प्रस्तुत की।

विद्यालय प्रांगण में छात्रों के द्वारा सभी विषयों की परियोजना प्रदर्शनी का आयोजन किया जिन्हें देखकर मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि अति प्रसन्न हुए। उन्होंने छात्रों को शाबाशी देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
विद्यालय के प्रांगण में आयोजित मेले में खाने पीने की कि कई वस्तुओं के अलावा गेम, खेल, खिलौने, झूला इत्यादि की दुकानें लगाई गई। जिनमें छात्रों ने जमकर व्यंजनों एवं सामानों की बिक्री कर आनंद लिया।

मैनेजिंग डायरेक्टर श्रीमती ज्योत्सना अग्रवाल ने अपने उद्बोधन द्वारा समस्त अतिथियों का स्वागत किया। प्री प्राइमरी के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने फैशन शो का प्रस्तुतीकरण किया। कक्षा 6 से 9 तक के छात्रों ने कृष्णा डांस पर ऐसी धूम मचाई किस समस्त विद्यालय प्रांगण करतल ध्वनि से गूंज उठा। इशांत मिश्रा ने एकल गीत प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

कक्षा 4 और 5 के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने शिक्षा पद्धति पर अभिनय दिखला कर यह समझाने का प्रयास किया कि भले ही अंक बहुत अच्छे प्राप्त ना हो सके लेकिन छात्र की प्रतिभा को उसके अंको अथवा दूसरे छात्र से जोड़कर नहीं देखना चाहिए। विद्यालय समूह की निर्देशिका डॉ मिथिलेश अग्रवाल ने बताया कि भारतीय इतिहास से हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है इसलिए इतिहास को पुनः पुनः स्मरण करते रहना चाहिए।

पूर्वजों से संकटों का सामना करने की सीख लेते रहना चाहिए। उन्होंने बताया कि छात्रों के भविष्य के लिए विद्यालय की तरफ से जो भी सुविधा बढ़ाने का कार्य किया जाए उसके लिए मैं तत्पर हूं। कार्यक्रम में छोटे-छोटे बच्चों ने संक्षिप्त रामायण का अभिनय प्रस्तुत किया शिवांश सोनी ने पपेट डांस प्रस्तुत किया।

विशिष्ट अतिथि मेजर सुनील ने बताया कि विद्यालय में छात्रों ने जिस प्रकार से साइंस एग्जीबिशन एवं अन्य विषयों का एग्जीबिशन प्रस्तुत किया है उससे ऐसा लगता है कि निश्चित ही एक न एक दिन यह छात्र केवल जनपद फर्रुखाबाद ही नहीं विश्व पटल पर अपने माता-पिता एवं अपने देश का नाम रोशन करेंगे।

आन्या के समूह ने गरबा नृत्य प्रस्तुत किया । इसके अलावा अंश के समूह द्वारा देश भक्ति गीत प्रस्तुत किया गया जिससे लोग देश भक्ति में भावविभोर हो गए। कार्यक्रम के दौरान लकी ड्रा का आयोजन किया गया जिसमें 3 मेगा प्राइस और 20 छोटे-छोटे उपहार रखे गए। मुख्य अतिथि श्रीमती प्रतिभा शुक्ला बाल विकास एवं महिला कल्याण मंत्री ने कहा कि सीपी इंटरनेशनल स्कूल के छात्र वास्तव में बहुत ही क्रिएटिव है बहुत ही प्रतिभाशाली हैं।

यदि भविष्य में कभी मेरी सहायता की आवश्यकता पड़ेगी तो मै सहायता करना अपना सौभाग्य समझूंगी। उन्होंने बताया कि छात्रों के विकास को लेकर अभिभावकों को बच्चों को प्रोत्साहित करना चाहिए न कि उन्हें दंडित करना चाहिए। शिक्षकों और अभिभावकों को छात्र में होने वाली प्रतिभा को पहचानने की आवश्यकता है। न कि उसके ऊपर देश में लगी हुई होड़ को थोपने की आवश्यकता है।

कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य डॉ विनोद चंद्र शर्मा ने सभी अतिथियों एवं अभिभावकों का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में समस्त शिक्षकों का सराहनीय योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *