पूर्व मुख्यमंत्री बोले: निकाय चुनाव में लग सकते हैं 3 साल तक: हीराबेन को भी दी श्रद्धांजलि

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज यहां भाजपा सरकार पर जमकर प्रहार किए। उन्होंने यहां तक कह दिया कि निकाय चुनाव में 3 साल तक लग सकते हैं।
श्री यादव ने पत्रकार वार्ता के दौरान भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि फर्रुखाबाद जिले के 200 लोगों तक को नौकरी नहीं मिली है। जबकि जिले के 1.26 लाख युवकों ने अग्निवीर भर्ती के लिए फार्म भरे थे।

उन्होंने पत्रकारों से ही सवाल किया कि बताओ कितने अग्निवीरों बने और कितने बेरोजगारों को नौकरी मिली। उन्होंने कहा की भाजपा सरकार में न तो नौकरी है और न ही न्याय मिल सकता है। जिला पंचायत, ब्लाक प्रमुख एवं एमएलसी चुनाव में कानून की धज्जियां उड़ाई गई चुनाव का विरोध करने वालों पर झूठे मुकदमे लगाए गए। सपा मुखिया ने कहा ओबीसी आरक्षण पर प्रश्न चिन्ह लग गया है कल दलित के आरक्षण पर भी खिलवाड़ किया जाएगा।

उनके भी अधिकार जीने जाएंगे भाजपा सरकार में पिछड़े व दलितों का न तो सम्मान है और न ही हिस्सेदारी मिल रही है। उन्होंने सवाल किया कि भाजपा जातीय गणना क्यों नहीं करा रही है। निकाय चुनाव प्रक्रिया का मखौल उड़ाते हुए कहा कि चुनाव निकाय चुनाव में 6 माह से एक साल तक लग सकता है। पहले किसी प्रदेश में 3 साल बाद निकाय चुनाव हुए थे सरकार को सुप्रीम कोर्ट के ट्रिपल आदेश के बारे में जानकारी थी।

तो फिर सरकार ने बिना ट्रिपल आदेश का पालन किए चुनाव कराने का क्यों निर्णय लिया। श्री यादव ने प्रधानमंत्री मोदी की मां के स्वर्गवास पर दुख व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि दुख की घड़ी में हम प्रधानमंत्री के साथ हैं मां तो मां होती है सबसे बड़ी टीचर टीचर भी होती है। मां की बदौलत ही आज यहां हम खड़े हैं श्री यादव ने दुख की घड़ी का हवाला देते हुए राजनीतिक जवाब देने से मना कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *