फांसी के मामले में पिता ने झूठी दर्ज कराई आत्महत्या हत्या के लिए उकसाये जाने की रिपोर्ट

 

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) नगर के मोहल्ला दाऊद का निवासी अशोक कुमार शाक्य ने बीते दिन पुत्री द्वारा फांसी लगाई जाने के मामले में दहेज उत्पीड़न व आत्महत्या के लिए उकसाये जाने की झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई है। अशोक ने थाना मऊ दरवाजा के मोहल्ला दीवान मुबारिक दक्षिण निवासी कौशल उसके भाई ध्रुव, पवन पिता मदनलाल एवं सास के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है।

रिपोर्ट के मुताबिक अशोक ने पुत्री सीता का विवाह 15 मई 2020 को कौशल के साथ बौद्ध रीति रिवाज से की थी। विवाह के बाद पति जेठ ध्रुव पवन आदि आरोपियों द्वारा दहेज में बाइक व सोने की चेन अंगूठी की मांग को लेकर सीता को प्रताड़ित किया गया और आए दिन मारपीट भी की गई। समझाए जाने के बावजूद ससुराल वालों ने बीते 2 माह पूर्व सीता को घर से निकाल दिया। सीता ने इस संबंध में थाने में कई प्रार्थना पत्र दिए इसी दौरान सीता को आत्महत्या करने के लिए उकसाया गया।

मालूम हो कि सीता ने बीते दिन अपने पिता के बाग में अमरूद के पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मालूम हो कि सीता ने कौशल से पूर्व तथा कौशल से शादी करने के बाद कंपिल निवासी युवक अवनीश के साथ कोर्ट मैरिज की थीः जब सीता ने कौशल के साथ रहने की इच्छा जताई थी तो कौशल ने पूर्व पति से तलाक लेने तथा साथ रहने के लिए अलग कमरे की व्यवस्था के लिए 10 दिन का समय मांगा था। पुलिस ने सीता के शव का पोस्टमार्टम कराया है।

घायल की मौत

राजेपुर सीएचसी में जनपद शाहजहांपुर थाना मिर्जापुर के ग्राम राजेशयपुर निवासी घायल सरजू पुत्र गोपाल सिंह की उपचार के दौरान मौत हो गई। बीती रात 108 एंबुलेंस के एमटी ने घायल सूरज को सीएससी में भर्ती कराया था। सीएससी प्रभारी ने थाना राजेपुर पुलिस सूचना देकर शव का पोस्टमार्टम करवाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *