दबंगों ने विद्यालय में ताला लगा कर कर लिया कब्जा : सैकड़ों छात्रों का भविष्य अधर में

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) दबंगों ने कोतवाली कायमगंज के ग्राम लहरा रजा कुलीपुर स्थित लालमन कर्मक्षेत्र विद्या निकेतन पर ताला लगा कर कब्जा कर लिया है। विद्यालय के प्रबंधक शैलेश सिंह ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर विद्यालय का ताला खुलवाए जाने की गुहार लगाई है। प्रबंधक शैलेश ने डीएम को अवगत कराया कि मैंने वर्ष 1998 में गांव के जोगराज सिंह की जमीन किराए पर लेकर कक्षा 5 तक का विद्यालय खोला।

जोगराज के पुत्र सतीश से किराए का विवाद हो जाने पर अदालत में मुकदमा चल रहा है। कायमगंज के पृथ्वी दरवाजा निवासी सतीश के पुत्र दिलीप गंगवार ने 31 दिसंबर को विद्यालय में जबरन ताला लगा दिया। 8 जनवरी को दिलीप आदि ने विद्यालय के गेट पर लिखे नाम को तोड़ दिया और वहां जेएम शिक्षा संस्थान जोगराज सिंह विद्या निकेतन के साथ ही प्रबंधक दिलीप कुमार लिखवाया है।

दिलीप कुमार व उनके पुत्र अंकित अंकुर व अतुल गंगवार कौशलेंद्र गंगवार तथा चार साथियों ने मुझे शिकायत करने पर जान से मार डालने की धमकी दी है। शैलेश ने डीएम को अवगत कराया कि 10 जनवरी को शिकायत किए जाने के बावजूद अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। शिक्षण कार्य बंद हो जाने से शिक्षा के मौलिक अधिकार का हनन हो रहा है प्रबंधक ने विद्यालय का ताला खुलवाने एवं कब्जे तारों के विरुद्ध कार्यवाही किए जाने की फरियाद भी है। डीएम ने आवश्यक कार्यवाही के आदेश दिए हैं।