सीपीआई में मोदी की परीक्षा पर चर्चा पर छात्रों ने ली दिलचस्पी: आकांक्षा सक्सेना सम्मानित

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) फर्रुखाबाद के वाई पास स्थित सीपी इंटरनेशनल स्कूल में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में छात्रों ने काफी दिलचस्पी ली। कार्यक्रम में सीपी इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित ड्राइंग एवं पेंटिंग प्रतियोगिता में सम्मानित किए गये छात्र-छात्राओं को सम्मिलित किया गया। मुख्य अतिथि सांसद मुकेश राजपूत भाजपा जिलाध्यक्ष रूपेश गुप्ता का श्रेष्ठा, अनुज्ञा, श्रेयांशी ने तिलक लगाकर पुष्प समर्पित कर सम्मान किया।

मुख्य अतिथि विशिष्ट अतिथि एवं उप निदेशिका श्रीमती अंजू राजे प्रधानाचार्य डॉ विनोद चंद्र शर्मा एवं कार्यक्रम संयोजन संदीप चतुर्वेदी ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विद्यालय के नन्हे मुन्ने छात्रों ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। पीएम मोदी परीक्षा पे चर्चा वार्ता को सभी बच्चों ने एवं अतिथियों ने ध्यानपूर्वक सुना। मोदी के द्वारा बताए गए रास्ते पर चल कर परीक्षा से बिना घबराए हुए डटकर सामना करके आगे बढ़ने का संकल्प लिया।


कार्यक्रम के अंत में सांसद मुकेश राजपूत ने छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए बताया कि परीक्षा में अच्छे से अच्छे अंक लाने का प्रयास तो करना ही चाहिए। सर्वोत्तम अंक लाने के लिए मानसिक तनाव में आने की आवश्यकता नहीं है। क्यों कि जब छात्र तनावग्रस्त हो जाता है तो वह न तो अच्छे अंक ला सकता है और न ही कोई दूसरा कार्य कर सकता है। इसलिए परीक्षा को भविष्य का निर्णायक समझ कर घबराए नहीं बल्कि सहर्ष उसका सामना करें सोशल मीडिया का उपयोग कम करें।

विशिष्ट अतिथि रूपेश गुप्ता ने कहा कि परीक्षा जीवन के हर पल में होनी है इसलिए परीक्षा को हौआ न समझें। अपितु सतत मेहनत कर अपने भविष्य को उज्जवल बनाएं। निर्देशिका डॉ मिथिलेश अग्रवाल ने अपने संदेश में बताया परीक्षा व्यक्ति को अच्छे रास्ते पर ले जाने के लिए होती है न कि मानसिक तनाव बढ़ाने के लिए। इसलिए परीक्षा में सफल होने के लिए निरंतर प्रयास किया जाए। अचानक से बहुत बड़ी तैयारी करने की कोशिश न की जाए।
उप निदेशिका श्रीमती अंजू राजे एवं प्रधानाचार्य डॉ विनोद चंद्र शर्मा तथा हेडमिस्ट्रेस संदीपा कुमार ने छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए परीक्षा से बिना डरे मेहनत करने की पेशकश की। संयोजक संदीप चतुर्वेदी ने सभी का आभार व्यक्त किया। फहमीदा रजा कार्यक्रम की समन्वयक रही। ओमकार पांडे ने कार्यक्रम का संचालन किया।

कार्यक्रम के दौरान नवीन शाक्य अतुल श्रीवास्तव शिवानी मिश्रा ज्योति प्रधान लक्ष्मी यादव रश्मि तिवारी संगीता सारस्वत पंकज वर्मा सहित समस्त शिक्षकों का सराहनीय योगदान रहा। यह जानकारी मीडिया प्रभारी श्रवण कुमार मिश्र
ने दी।

आकांक्षा सक्सेना सम्मानित

गणतंत्र दिवस के अवसर पर राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला ने श्री विश्वनाथ सामाजिक सेवा संस्थान की कोषाध्यक्ष व एशियन कम्प्यूटर इंस्टीट्यूट की प्रबन्ध निदेशक आकांक्षा सक्सेना को समाज में उत्कृष्ठ कार्य करने के लिए सम्मानित किया । पुलिस लाइन में आयोजित गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री प्रतिभा शुक्ल ने प्रशस्ति पत्र भेंट किया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी संजय सिंह, मुख्य विकास अधिकारी, एम. अरुण मौली, जिलापंचायत अध्यक्ष मोनिका यादव, पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा सहित अधिकारी कर्मचारी व नागरिक उपस्थित रहे।