कपडे उतरवाकर दलित छात्र की डंडों से पिटाई करने वाले प्रधानाचार्य पर केस दर्ज

कपडे उतरवाकर दलित छात्र की डंडों से पिटाई करने वाले प्रधानाचार्य पर केस दर्ज

फर्रूखाबाद। कपडे उतरवाकर दलित छात्र की डंडों से पिटाई करने वाले प्रधानाचार्य के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। कोतवाली फर्रूखाबाद के ग्राम भाऊपुर खुर्द निवासी ईश्वरदयाल जाटव के पुत्र मुकुल ने ग्राम पपियापुर स्थित सीएलएनडी शिक्षा निकेतन के प्रधानाचार्य रामबाबू राजपूत के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है। घटना के मुताबिक मुकुल व उसकी मौसी का बेटा देवानंद कक्षा 8 में पढते है। मुकुल का छोटा भाई ऋषि भी कक्षा 2 में पढ़ता है। मुकुल ने दोपहर के समय प्रधानाचार्य को फीस के एक हजार रूपये दिये।

05थोडी देर बाद प्रधानाचार्य रामबाबू ने मुकुल को कार्यालय में बुलाया और कहा कि तुमने 500 का नोट नकली दिया है। तब मुकुल ने सफाई दी कि मैने नकली नोट नही दिया मेरे पास कोई दूसरा नोट भी नही है, चाहे तो तलाशी ले लो। तभी प्रधानाचार्य ने मुकुल के कपडे उतरवाये और शिक्षक अरूण से उसकी तलाशी लिवाई। मुकुल के पास कोई रूपये नही निकले। मुकुल ने दर्ज कराई रिपोर्ट में आरोप लगाया कि प्रधानाचार्य ने मां बहन की गाली देते हुये मोटे डंडे से जमकर पिटाई की। जिसके शरीर पर निशान बन गये।

किसी तरह भागकर परिजनों को जानकारी दी। प्रधान के कहने पर मां को लेकर स्कूल गया। जब मां ने प्रधानाचार्य से पिटाई किये जाने की शिकायत की तो उन्होने मां को भी गाली देकर भगा दिया। पुलिस ने छात्र का डाक्टरी परीक्षण कराकर प्रधानाचार्य के विरूद्ध दलित उत्पीडन की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

About Author

Related Articles