पिता को खुदकुशी के लिये मजबूर करने में पुत्र ने महिला सहित छह लोगों पर दर्ज कराया मुकदमा

 

नवाबगंज फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) पिता को खुदकुशी करने के लिए मजबूर करने के मामले में पुत्र ने महिला सहित छह लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है। थाना मऊदरवाजा क्षेत्र के गांव सलेमपुर रतन निवासी संदीप लोधी पुत्र स्व. राम आसरे ने गांव के ही अखलेश लोधी,सत्यभान लोधी, शैलेश लोधी पुत्रगण देशराज व अवनीश लोधी पुत्र मानसिंह तथा कुंवर सिंह लोधी पुत्र मताराम एवं सत्यभान की पत्नी शीला देवी के विरुद्ध धारा 306 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

तहरीर के अनुसार आरोपितों ने विगत 4 वर्षों से आए दिन मेरे स्वजनों व मेरे पिता को गाली गलौज व मारपीट तथा जान मारने की धमकी देकर इतना ज्यादा प्रताड़ित किया कि मेरे पिता राम आसरे को आत्महत्या करने के लिए विवश कर दिया। 24 मार्च की सुबह लगभग 5 बजे मेरे पिता राम आसरे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।जब पुलिस की मौजूदगी में पिता के शव को फांसी के फंदे से नीचे उतारा गया तब उनकी जेब से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ।

सुसाइड नोट में पिता ने उक्त आरोपितों को अपनी मृत्यु का जिम्मेदार माना है।गौरतलब है कि 24 मार्च की सुबह संदीप लोधी के 55 वर्षीय पिता राम आसरे ने नवाबगंज थाना क्षेत्र के गांव बसेली निवासी देवेंद्र के खेत के शहतूत के पेड़ पर रस्सी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने शव को नीचे उतरवाकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम कराया था।