मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना मैं खानापूर्ति: मनरेगा में लाखों के फर्जी वाले की शिकायत

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना में खानापूर्ति होने के कारण छात्र काफी परेशान हैं। छात्र सत्यम मिश्रा रीना बाथम अभिषेक यादव आदि करीब एक दर्जन छात्रों ने आज जिलाधिकारी से शिकायत कर अव्यवस्था को दूर कराने की फरियाद की। छात्रों ने डीएम को अवगत कराया कि एक वर्ष बीत जाने के बावजूद अभी तक कोचिंग के लिए क्लास की व्यवस्था नहीं हो पाई है और न ही नियमित क्लास लगती है।

जैसे पर्यावरण विज्ञान हिंदी अर्थशास्त्र आदि बिषयों की क्लास की अभी तक शुरुआत नहीं हुई है। क्लास में पंखे में लाइट की कोई व्यवस्था नहीं है प्राध्यापक कुरदरे बोर्ड पर लिखते हैं जो सही ढंग से नहीं दिखाई देता है। लाइब्रेरी व किताबों की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। अभी तक स्मार्ट क्लास नहीं बन पाया है छात्राओं के लिए बाथरूम की कोई व्यवस्था नहीं है।

समाज कल्याण अधिकारी से शिकायत करने के बावजूद अव्यवस्था दूर नहीं की गई है। छात्र सत्यम मिश्रा ने बताया किस समय एम आई सी में कोचिंग की खानापूर्ति की जा रही है पहले जीआईसी में कोचिंग होती थी डीएम ने व्यवस्था सही करने का आश्वासन दिया है।

मनरेगा में लाखों का फर्जीवाड़ा

ब्लाक मोहम्मदाबाद ग्राम पंचायत मौधा पंचायत समिति के अध्यक्ष भूरे सिंह ने जिलाधिकारी से मनरेगा के नाम पर लाखों का फर्जीवाड़ा किए जाने की शिकायत की है। डीएम को अवगत कराया गया कि ग्राम पंचायत मौधा के प्रधान विवेक यादव सचिव राजीव गौतम एवं ग्राम सेवक रश्मि यादव के पति सत्येंद्र यादव ने मिलकर मनरेगा के करीब 34,22,181रुपयों का फर्जीवाड़ा किया है। सांठगांठ कर सजातीय लोगों अपने परिजनों व चाहने वालों को बिना काम कराए रुपयों का भुगतान किया गया है।