प्रवक्ता शिक्षक व डॉक्टर के घर से कई करोड की नगदी‌ व जेबरात एवं रायफल के कारतूस चोरी

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) शातिर चोरों ने बीती रात थाना मेरापुर के ग्राम रसीदपुर में शाक्य परिवारों के मकानों पर कहर ढाया। चोर बीती रात गांव के सेवानिवृत्त प्रवक्ता रामदास शाक्य के मकान से 30 हजार कीमती एलईडी निकाल ले गए। पूर्व प्रवक्ता रामदास ने आज सुबह 6 बजे उठने पर मेन गेट खुला देखा तब उनको कमरे में लगी एलईडी नहीं दिखी।

चोर गांव के अवनेश कुमार शाक्य के मकान से एक करोड़ नगदी सहित ढाई करोड़ कीमती सामान निकाल ले गए। शिक्षक अविनेश घर पर मौजूद नहीं थे वह कॉपी जांचने गए थे। अभिनेश की पत्नी ने सुबह मुख्य दरवाजा खुला देखा ताला टूटा पड़ा था तथा सामान बिखरा था। अलमारी के जेवरात व नकदी गायब थी। खेती करने वाले विशाल शाक्य 28 मार्च को पत्नी का इलाज कराने कायमगंज गए थे वह रात में ग्राम इनायतनगर ससुराल में रुक गए थे।

आज सुबह 7 बजे छोटे भाई अंकित ने विशाल को घर में चोरी की जानकारी दी। विशाल ने चोरी की दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा है कि चोर घर से 54000 की नकदी सहित करीब 7 लाख के जेवरात चुरा ले गए हैं। चोर छोटे भाई डॉक्टर विवेक की लाइसेंसी राइफल के 12 कारतूस एवं मैगजीन ले गए हैं। डॉ विवेक 24 मार्च को जरूरी काम से लखीमपुर खीरी दोस्त के यहां गए थे।

विशाल के घर बीती रात उनका छोटा भाई अंकित व बहन थी। अविनेश ने एक करोड़ की नकदी व ढाई करोड़ कीमती जेवरात चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। बताया गया है कि 26, 27 व 28 मार्च को गांव में गद्दा भरने वाले लोग आए थे जिन्होंने स्वयं को बेवर व भोगांव निवासी बताया है। अनुमान लगाया गया कि यही लोग मकानों की रेकी कर ले गए और मौका मिलते ही घरों का कीमती सामान गायब कर दिया है।

पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की जबकि फॉरेंसिक टीम ने चोरों की उंगलियों के निशान जुटाए हैं।