एसपी ने बिछड़े 50 जोड़ों को मिलवायाः फूल दिलवाकर खिलवाई मिठाई

एसपी ने बिछड़े 50 जोड़ों को मिलवायाः फूल दिलवाकर खिलवाई मिठाई

फर्रुखाबाद। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा के प्रयास से घरेलू कलह से बिछड़े दंपतियों के जीवन में पुनः बहार आ गई है। एसपी ने करीब ढाई दर्जन दंपतियों को पुलिस लाइन के सभागार में मीडिया के सामने पेश किया। एसपी के निर्देश पर दंपतियों ने एक दूसरे को गुलाब का फूल भेंट किया और बाद में एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जीवन भर खुश रहने का वायदा किया।

एसपी संतोष मिश्रा ने बताया कि परिवार परामर्श केंद्र में 50 बिछड़े दंपतियों से बातचीत कर उनका आपस में मिलन कराया। उन्होंने बताया कि बिछड़ जाने के कारण 3 लोग गम में शराब पीने लगे थे। महिलाएं गम में आत्महत्या भी कर लेती है। अब अकेलापन महसूस करने वाले ऐसे पीड़ित दंपतियों के साथ पुलिस का पूरा सहयोग है। इस दौरान प्रेम विवाह करने वाला अमित एवं कीर्ति चर्चा का विषय रहे।

कोतवाली फतेहगढ़ के ग्राम बुढनामऊ निवासी अमित कटियार का 29 जनवरी 16 को भोलेपुर निवासी वेदप्रकाश की पुत्री कीर्ति से प्रेम विवाह हुआ था। एमए करने वाली कीर्ति और पढ़ना चाहती थी इसी बात को लेकर पति पत्नी में आपस काफी विवाद हुआ। 3 माह बाद ही दोनों अलग अलग रहने लगे। दंपत्ति के 2 वर्ष की पुत्री रिद्धि है। इस दौरान महिला थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर पूनम जादौन परिवार परामर्श केंद्र की सदस्य नीलम दुबे पूर्व प्रधान आरआई आदि मौजूद रहे।

About Author