बुलडोजर के कहर से व्यापारियों व भाजपा नेताओं में उबालः सीएम की होगी शासन में शिकायत

 

फर्रुखाबाद। ( एफबीडी न्यूज़) नगर मजिस्ट्रेट दीपाली भार्गव ने आज तीसरे दिन नगर के मुख्य मार्ग पर जबरदस्त ढंग से अतिक्रमण अभियान चलाया। आज दूसरे दिन अतिक्रमण अभियान की शुरुआत चौक बाजार से की गई विपिन मेडिकल स्टोर की पटिया तोड़ने का मेडीकल स्टोर के मालिक व व्यापारी नेता मनोज मिश्रा ने जबरदस्त विरोध किया। उन्होंने कर्मचारियों से पहले पटिया तोड़ने वाले दुकानदारों की लिस्ट लाने को कहा गुस्साए व्यापारी ने कर्मचारियों कर्मचारियों पर डकैती का मुकदमा करने की भी चेतावनी दी।

व्यापारियों एवं भाजपाइयों के जबरदस्त विरोध के बावजूद बुलडोजर से दुकानों की पटिया तोड़ी गई। नेहरू रोड पर सर्राफ दुकान की पटिया तोड़ने पर भाजपा के मीडिया प्रभारी शिवांग रस्तोगी व उनके परिजनों ने जबरदस्त विरोध किया। जब पुलिस ने इन लोगों को हटाने का प्रयास किया तो पुलिस के साथ भी धक्का-मुक्की की गई। शिवांग रस्तोगी की पैरवी में उनके चाचा अनुपम रस्तोगी भी पहुंच गए जबरदस्त विरोध के बावजूद सिटी मजिस्ट्रेट के निर्देश पर दुकान की पटिया तोड़ी गई।

व्यापारी नेता अरुण प्रकाश तिवारी की पटिया छोड़ी गई तभी व्यापारियों ने कहा कि पहले ददुआ की पटिया तोड़ो उसके बाद अन्य लोगों की पटिया टूट जाएगी। दबाव पड़ने पर ददुआ की बंद दुकान की पटिया भी तोड़ी गई उस समय ददुआ मौजूद नहीं थे। विरोध करने के बावजूद नेहरू रोड स्थित जामा मस्जिद के गेट की भी पटिया तोड़ी गई। अरुण प्रकाश तिवारी एवं मस्जिद कमेटी के लोगों ने मस्जिद के गेट की पटिया तोड़े जाने का विरोध किया।

नगर मजिस्ट्रेट दीपाली भार्गव ने ददुआ को बताया कि अन्य व्यापारियों ने आपकी दुकान की पटिया तुडवाई है इस पर ददुआ ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि आप सभी लोगों की दुकान की पटिया तोड़ दो ददुआ ने पटिया तोड़े जाने के मलबे को उठाने को कहा। तो नगर मजिस्ट्रेट ने कहा कि मलबा उठवा देंगे इसी दौरान नगर में मजिस्ट्रेट स्टेट ने स्वीकार किया कि मस्जिद की गेट की पटिया गलत ढंग से तोड़ी गई है उन्होंने इस पटिया को बनवाने का आश्वासन दिया।

सर्राफा व्यापारी प्रशांत शुक्ला ने नाली पर डाले गए जाल को तोड़े जाने का विरोध किया। पटिया तोड़े जाने से बन्नू मिष्ठान विक्रेता अरविंद भारद्वाज भड़क गए उन्होंने नगर पालिका अध्यक्ष के पति मनोज अग्रवाल को कोसते हुए गुस्सा निकाला। आज अभियान के दौरान नगरपालिका के ईओ रविंद्र कुमार नहीं थे उनकी जगह आरके चतुर्वेदी मौजूद रहे। बताया गया कि ईओ चेयरमैन की पुत्री के विवाह समारोह में अवकाश लेकर गए हैं।

मालूम हो की बीती शाम नगरपालिका के ईओ के आवास पर हुई बैठक में नगर मजिस्ट्रेट, व्यापारी अरुण प्रकाश तिवारी मोहम्मद इखलाक अनेकों व्यापारी नेता मौजूद थे तब अतिक्रमण अभियान चलने के बारे में तय हो गया था की नाली के ऊपर की पटिया तोड़ी जाएंगी। दुकानदार नुकसान से बचने के लिए अपनी पटिया को स्वयं तोड़ सकते हैं।
व्यापारी नेता विश्वास गुप्ता ने कहा है कि
नगर पालिका के द्वारा जो पटिया प्लान तोड़ने का क्रम चल रहा है वह सरासर गलत है।

व्यापारियों का उत्पीड़न किया जा रहा है और सरकार की छवि को खराब करने का काम नगरपालिका के लोग कर रहे हैं। 15 सालों में पहले तो पूरे शहर में नगर पालिका ने आंख बंद करके अतिक्रमण हटवाया और अब भी व्यापारियों को परेशान किया जा रहा है। बीच सड़क से मानक तय करके अतिक्रमण को हटाना चाहिए था लेकिन उसके बावजूद जहां पर सड़क 15 फुट चौड़ी वहां पर भी दुकानें तोड़ी जा रही हैं। और जहां पर 10 फीट चौड़ी है वहां पटिया तोडी जा रही है जो कि गलत है।

जिस हिसाब से नगरपालिका ने काफी साल पहले निशान लगाए थे उस हिसाब से अभियान चलाया जाना चाहिए था। हर बार केवल खानापूर्ति की जा रही अब व्यापारियों को परेशान किया जा रहा है। अगर किसी का चबूतरा तोड़ दिया जाएगा गाड़ी चढ़ाने वाली सिलेब तोड़ दी जाएगी आदमी अपनी गाड़ी अपने घर के अंदर कैसे ले जाएगा। इस पर अधिकारियों को विचार करना चाहिए जो भी करना है एक बार में तय करा जाए प्रशासन द्वारा बार-बार व्यापारियों को परेशान ना किया जाए। व्यापारी भी चाहता है कि एक बार में तय हो हर साल इस तरीके से व्यापारियों को परेशान ना किया जाए।

शिवांग करेंगे सीएम की शिकायत

भाजपा नेता शिवांग रस्तोगी ने बताया कि मेरी दुकान की पटिया नहीं तोड़ी गई फुटपाट पर तोड़फोड़ की गई। चाचा अनुपम रस्तोगी की दुकान की पैरखिया तोडी गई है। उन्होंने पैरखिया तोड़ने तोड़े जाने का विरोध किया था। श्री रस्तोगी ने बताया कि नगर मजिस्ट्रेट दीपावली दीपाली भार्गव द्वारा मनमाने ढंग से अतिक्रमण अभियान चलाया जा रहा है। गलत निर्माण को ही थोड़ा जाना चाहिए नाली के पीछे पटिया को तोड़ना गलत है नली पर खुले जाल को भी हटाना गलत है।

सड़क का रोड मैप सार्वजनिक होना चाहिए मैप के आधार पर मैं अपनी दुकान कटवाने को तैयार हूं अतिक्रमण के नाम पर बार-बार व्यापारियों की दुकानों का नुकसान नहीं किया जाना चाहिए। श्री रस्तोगी ने आरोप लगाया कि अभियान के दौरान नगर मजिस्ट्रेट दीपाली भागर्व मुख्यमंत्री योगी का नाम लेकर उनको बदनाम कर रही हैं। नगर मजिस्ट्रेट कहती है कि योगी जी के आदेश पर कार्रवाई हो रही है उन्हीं से जाकर शिकायत करो उनका बातचीत करने का भी तरीका गलत है उनको शासन के आदेश का हवाला देना चाहिए।

श्री रस्तोगी ने बताया की अवैध ढंग से की गई तोड़फोड़ का वीडियो बनाकर नगर विकास मंत्री एवं प्रदेश सरकार को भेजा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *