शातिर जेबकतरा व्यापारियों के उड़ाए गए हजारों रुपयों सहित गिरफ्तार

फर्रुखाबाद। शहर कोतवाली पुलिस ने शातिर जेबकतरा अवनीश जाटव को व्यापारियों से उड़ाए गए रुपयों सहित गिरफ्तार किया है। तिकोना चौकी इंचार्ज महेश कुमार एवं पल्ला चौकी इंचार्ज संजय सिंह ने आज सुबह 9.30 बजे रोडवेज बस स्टेशन के गेट के पास कोतवाली कायमगंज के ग्राम मुबारिकनगर निवासी अवनीश जाटव पुत्र नरेश को 8500 रुपयों सहित गिरफ्तार किया। अवनीश ने पुलिस को बताया कि मैंने बीते सोमवार को अपने साथियों की मदद से दो व्यापारियों के 58000 रुपए उड़ाए थे।

मुझे हिस्से में 20 हजार रुपये मिले थे बाकी रुपए खर्च हो गए। अवनीश ने बताया मैंने कोतवाली कायमगंज के मोहल्ला कूचा निवासी सुनील उर्फ तोता के सहयोग से ई रिक्शा पर सवार होकर दो व्यापारियों की जेबे काटी थी बाइक सवार को सुनील लेकर आया था सुनील ही उसका नाम पता जानता है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक इंस्पेक्टर रवी श्रीवास्तव मैं यह जानकारी देते हुए बताया कि बाइक सवार अपराधी को तलाश किया जा रहा है पीड़ित व्यापारी बालेश पांडे ने अवनीश को देखते ही पहचान लिया है।

जेबकतरे ई रिक्से पर बैठकर शिकार को अनावश्यक बातों में उलझा रहते हैं और इसी दौरान उसकी जेब काटकर ई रिक्शा से उतारकर बाइक सवार के साथ भाग जाते हैं।
मालूम हो कि शातिर जेब कतरों ने आध घंटे के अंतराल में ही 2 व्यापारियों के 58 हजार रूपये उडा दिये थे। नगर के मोहल्ला सेनापति 3/93 निवासी बालेश कुमार पांडेय पुत्र पुत्तनलाल एवं जनपद हरदोई थाना व कस्वा पाली निवासी प्रदीप कुमार गुप्ता पुत्र विजय कुमार ने अज्ञात युवकों के विरूद्ध जेब काटने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

बालेश पांडेय की नगर की सेठ गली एवं स्टेट बैंक की गली में साडी की दुकाने है। वह दिल्ली में व्यापार कर सुबह करीब 8 बजे बस से ठंडी सडक पर उतरे और घर जाने के लिये मोहल्ला छावनी निवासी दशरथ पुत्र स्व0 देवेन्द्र के ई-रिक्शा पर सवार हुये। ठंडी सडक से ही 2 युवक टाउनहाल चलने को कहकर रिक्शे पर सवार हो गये थे।

रास्ते में ही युवकों ने बालेश की पेंट की जेब काटकर 18 हजार रूपये निकाल लिये। जब बालेश नाला मछरट्टा सुनार गली के नुक्कड पर पहुंचे तभी दोनों युवक अचानक रिक्शे से कूदकर बाइक पर सवार होकर मोहल्ला दिल्ली ख्याली कूंचा की ओर चले गये। बालेश ने युवकों को पकडने के लिये शोर मचाया। लेकिन उन्हे नही पकड सके। बालेश अपने भाई के साथ ई-रिक्शा चालक को पकडकर कोतवाली ले गये। तभी उन्होने रिक्शा चालक से उसका नाम पता पूछा था।

बालेश ने बताया कि जब मै घर पहुंचा तब मुझे जेब कटने की जानकारी हुई। मैने तुरंत ही सडक पर रिक्शे बाले को रोक लिया था। बालेश ने बताया कि एक युवक मेरे पास और उसका साथी सामने बैठा था। मुझे जेब कटने का कतई एहसास नही हुआ। विधायक विजय सिंह के आवास के निकट तिवारी इलेक्ट्रानिक दुकान पर सीसीटीवी का कैमरा लगा है। मैने दुकानदार से कैमरे की फुटेज दिखाने को कहा तो वह बोले कि मै दुकान खोलने के बाद कैमरा चालू करता हूँ और दुकान बंद करने से पहले ही कैमरा बंद कर देता हूँ।

प्रदीप कुमार केएम हाउस के यहां कपडा खरीदने जा रहे थे। वह लालगेट से ई-रिक्शा पर बैठे थे। जब वह घुमना बाजार से गुजर रहे थे तभी 2 युवक रेलवे स्टेशन जाने के लिये रिक्शे पर सवार हो गये। जब रिक्शा मोहल्ला नीवाचुअत हनुमान मंदिर के पास से गुजर रहा था तभी दोनों युवक रिक्शे से उतरकर वहां खडी बाइक पर बैठ गये। चालक बाइक को स्टेट बैंक की ओर भगा ले गया।

जब प्रदीप कुमार केएम हाउस पहुंचे तब उन्हे 40 हजार रूपयों की जेब कटने की जानकारी हुई। जांच पडताल से पता चला कि तीनों युवकों ने ही एक ही तरीके से 8 बजे से 8.30 बजे के दौरान दोनों बारदाते की है। पुलिस ने हनुमान मंदिर के निकट हीरालाल गुप्ता किराने वाले केएम हाउस आदि के यहां सीसीटीवी कैमरे खंगाले। कैमरे में जेब कतरे कैद हो गए थे।

सोशल मीडिया पर शेयर करे ||

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


*

अन्य खबरें