भाजपा के सदस्यता अभियान का शुभारम्भ : प्रत्येक को बनाने होगे 50 सदस्य

 

फर्रूखाबाद। नगर के मसेनी चौराहा स्थित पैलेस में भारतीय जनसंघ के संस्थापक स्वर्गीय पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्मदिन के अवसर पर संगठन पर्व सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया गया। इस दौरान पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। कार्यक्रम में अध्यक्षता भाजपा जिला अध्यक्ष भूदेव सिंह राजपूत ने की एवं मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश मंत्री प्रकाश पाल रहें। मुख्य अतिथि प्रदेश मंत्री प्रकाश पाल ने कहा पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी जिन्होंने भारत को सशक्त और समृद्ध बनाने के लिए तत्कालीन नेहरू सरकार के सांप्रदायिकता के आधार पर किए गए फैसलों के विरुद्ध आवाज उठाते हुए तत्कालीन सरकार में उद्योग मंत्री के पद से इस्तीफा देकर देश सेवा का मार्ग प्रशस्त किया।

राष्ट्रीय विचारधारा को देश में जागृत करने के लिए भारतीय जनसंघ की स्थापना की। तत्कालीन नेहरू सरकार ने कश्मीर नीति को लेकर जो धर्म के आधार पर व्यवस्था बनाई थी उसका उन्होंने पुरजोर विरोध किया और कश्मीर को भारत से जोड़ने के लिए संघर्ष किया इस संघर्ष में उन्होंने अपना बलिदान दिया। आज पंडित जी के पद चिन्हों पर भारतीय जनता पार्टी कार्य कर रही। राष्ट्रीय नेतृत्व के आह्वान पर संगठन पर सदस्यता अभियान का शुभारंभ आज के दिन से ही आरंभ होगा यह संगठन की सदस्यता को पर्व के रूप में मनाएंगे प्रत्येक कार्यकर्ता अपने.अपने बूथों पर जाकर 50-50 सदस्य बनाकर भारतीय जनता पार्टी से जोड़ने का कार्य करेंगे। हर समाज और वर्ग की भागीदारी भारतीय जनता पार्टी में सुनिश्चित करनी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनकल्याण की नीतियों से देश की जनता प्रभावित है इसीलिए 2019 के चुनाव में हर वर्ग और हर धर्म के लोगों ने भारतीय जनता पार्टी में अपनी आस्था व्यक्त की है हम सभी कार्यकर्ता मिलकर पार्टी को और विस्तार देने का कार्य करेंगे। जिलाध्यक्ष भूदेव सिंह राजपूत ने कहा इस सदस्यता अभियान को तीन श्रेणियों द्वारा चलाया जाएगा। विशेष सदस्यता अभियान कैंप सदस्यता अभियान सामूहिक सदस्यता अभियान के माध्यम से जनपद के प्रत्येक बूथों पर पहुंचने का कार्य किया जाएगा। पार्टी ने तय किया है बूथों पर पार्टी को जीत हासिल नहीं हुई है उन बूथों पर विशेष सदस्यता अभियान चलाया जाएगा।

इसके माध्यम से पार्टी के वरिष्ठ लोग सदस्य बनाने का कार्य करेंगे जो पार्टी कार्यकर्ता 7 दिन तक पूर्णकालिक विस्तारक के रूप में कार्य करेगा। उसको 6 वर्ष का सक्रिय सदस्य माना जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के बाद टोल फ्री नंबर 89 8080 8080 पर मिस कॉल देकर सदस्य बनाया जाएगा। आज से यह नंबर सदस्य बनाने के लिए आरंभ हो गया है। सदर विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी ने कहा भारतीय जनता पार्टी का संगठन विश्व का सबसे बड़ा संगठन है जो विश्वास जनता ने भारतीय जनता पार्टी के प्रति व्यक्त किया है। उस विश्वास को कायम रखना हम सभी पार्टी कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है कोई समाज सदस्यता से अछूता ना रह जाए ऐसी योजनाओं के साथ हमको कार्य करना है।

अमृतपुर के विधायक सुशील शाक्य ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्जवला शौचालय किसान निधि योजना के माध्यमों से हर वर्ग तक लाभ पहुंचाने का कार्य किया है। 2022 तक प्रत्येक व्यक्ति का अपना घर हो ऐसी योजना के साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार कार्य कर रही है। प्रत्येक कार्यकर्ता की जिम्मेदारी है कि वह प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंच कर पार्टी की विचारधारा को पहुंचाने का कार्य करेंगे इसी के माध्यम से सदस्य बनाने का भी कार्य किया जाएगा। सदस्यता अभियान संगठन का मुख्य अंग है इसी के माध्यम से संगठनात्मक संरचना को भी पूर्ण करने का कार्य किया जाएगा।

सांसद मुकेश राजपूत ने कहा हर व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ सुनिश्चित कराना हम सभी कार्यकर्ताओं का कर्तव्य है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनकल्याण के कार्यों के माध्यम से जनता से सीधे संवाद करने का कार्य करते है। वह प्रधानमंत्री नहीं पलकी प्रधान सेवक के रूप में कार्य करते हैं यह संगठन पर्व सदस्यता अभियान पार्टी का सबसे महत्वपूर्ण कार्य है जो प्रत्येक कार्यकर्ता को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर देता है।

ज्यादा से ज्यादा सदस्य बने ऐसी कार्ययोजना योजना के साथ हर वर्ग तक पहुंचने का कार्य किया जाएगा ताकि भारतीय जनता पार्टी को विश्व की सबसे बड़ी पार्टी का दर्जा बरकरार रखा जाए। कार्यक्रम में पूर्व विधायक कुलदीप गंगवार, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मिथिलेश अग्रवाल आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस कार्यक्रम के दौरान मोबाइल से टोल फ्री नंबर पर मिस कॉल देकर नए सदस्य बनाए गए। कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री रूपेश गुप्ता ने किया।

इस कार्यक्रम के अवसर पर जिला महामंत्री प्रदीप सक्सेना, शैलेंद्र सिंह राठौर, प्रांशु दत्त द्विवेदी, पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश कटियार, सरिता शाक्य, संदीप शाक्य, कायमगंज विधायक अमर सिंह खटीक, जिला मीडिया प्रभारी शिवांग रस्तोगी, जिला मंत्री अनुराग दुबे, हिमांशु गुप्ता, रामवीर सिंह चौहान, रामआसरे राजपूत, डीएस राठौर, मंजू अग्रवाल, चित्रा अग्निहोत्री, मदीना बेगम, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष बबिता पाठक, गोविंद सिंह, सुमन राठौर, ममता सक्सेना, मीरा सिंह, जिला कोषाध्यक्ष संजीव गुप्ता आदि लोग मौजूद रहे।

 

सोशल मीडिया पर शेयर करे ||
अन्य खबरें