एशियन कंप्यूटर इंस्टीट्यूट की प्रतियोगिता में पुरस्कार मिलने पर खुश हो गये छात्र

फर्रूखाबाद। एशियन कंप्यूटर इंस्टीट्यूट राजेपुर में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण समारोह हुआ। कार्यक्रम में अमृतपुर विधानसभा के विधायक सुशील शाक्य मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। कार्यक्रम में प्रतियोगिता में उत्तीर्ण छात्र.छात्राओं को पुरस्कार व प्रमाण पत्र का वितरण किये गये। प्रतियोगिता में सीनियर वर्ग छात्र में प्रथम पुरस्कार भानु प्रताप, द्वितीय पुरस्कार सौरभ विश्वास को दिया गया । सीनियर बालिका वर्ग में प्रथम पुरस्कार खुशबू तथा द्वितीय पुरस्कार कल्पना को दिया गया ।

जूनियर वर्ग में बालक वर्ग में प्रथम पुरस्कार अभिषेक वर्मा तथा द्वितीय पुरस्कार शाहनवाज अली को दिया गया तथा बालिका वर्ग में प्रथम पुरस्कार पूजा देवी को तथा द्वितीय पुरस्कार रेशमी कुशवाहा को दिया गया। कार्यक्रम में उत्तीर्ण छात्र.छात्राओं में वैभव तिवारी, धनंजय, अरशद अली, शोभा यादव, आनंद, रामजीत, स्वातिका, अभय, तालिब, को प्रमाण पत्र दिए गए।

विधायक सुशील शाक्य ने सभी उत्तीर्ण छात्र.छात्राओं को प्रमाण पत्रों के साथ पुरस्कार देते हुए उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी तथा भावी जीवन में व्यावसायिक शिक्षा की उपयोगिता के बारे में विस्तृत जानकारी दी। विधायक ने बच्चों को बताया की सरकार निरंतर बच्चों के व्यावसायिक शिक्षा के बारे में प्रयत्नशील है तथा कौशल विकास संबंधी कई कोर्सों का संचालन कर रही है। ताकि देश का युवा व्यावसायिक शिक्षा प्राप्त करके अच्छा रोजगार प्राप्त करें एवं राष्ट्र के निर्माण में सहयोग करें।

एशियन कंप्यूटर इंस्टीट्यूट के निदेशक सुरेंद्र पांडे ने बच्चों को सरकार द्वारा संचालित निशुल्क कोर्सों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। गंगा पार महात्मा गांधी इंटर कॉलेज राजेपुर के प्रधानाचार्य श्री अनिल सिंह ने छात्र छात्राओं को उनके भावी जीवन में व्यावसायिक शिक्षा के महत्व के बारे में प्रेरित किया। कॉलेज के प्रवक्ता प्रदीप सिंह ने छात्र छात्राओं को अब्राहम लिंकन का उदाहरण देते हुए शिक्षा के प्रति प्रेरित किया। कार्यक्रम का संचालन एशियन कंप्यूटर इंस्टीट्यूट के शाखा प्रबंधक विवेक सिंह ने किया। कार्यक्रम में प्रधानाचार्य श्रीमती संतोष कुमारी, प्रबंधक श्री योगेंद्र सिंह, अभय सक्सेना आदि उपस्थित रहे। पुरस्कार प्राप्त करके बच्चों के चेहरे पर खुशी की झलक दिखाई पड़ी।

सोशल मीडिया पर शेयर करे ||
अन्य खबरें