आवश्यक सूचना * एफबीडी न्यूज के पाठकों सूचित किया जाता है कि यदि उनकों किसी भी समाचार के सम्बंध में कोई आपत्ति अथवा सुझाव हो तो वह फोन नम्बर- 9415167404 व 8840944487 पर तुरंत ही दर्ज कराये अथवा fbdanandbhan@gmail.com पर मेल करे। *     *कायमगंज नगर क्षेत्र की खबरों व विज्ञापनों के लिए अनुराग सिंह गंगवार से संपर्क करें. फोन नंबर 6386 6056 20*






महिला सिपाही के अभाव में तड़पती रही घायल युवतीः मोहम्मदाबाद में निकली राम बारात

फर्रुखाबाद। कोतवाली फर्रुखाबाद में महिला सिपाही के अभाव में घायल युवती सीमा तड़पती रही। कोतवाली फर्रुखाबाद के मोहल्ला नरकसा में बकरी बांधने को लेकर पड़ोसियों में सायं जमकर मारपीट हुई। हमले में रनवीर जाटव की युवा पुत्री सीमा गंभीर रूप से घायल हो गयी। सीमा को ई-रिक्शा मे लिटाकर मां सुधा बेटी रूबी के साथ कोतवाली पहुंची।

कोतवाली पहुंचते ही सीमा दर्द के कारण बुरी तरह तड़पने लगी जिसे पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया। एसएसआई के निर्देश पर मुंशी ने कार्यालय के बाहर जाकर घायल युवती का नाम पता नोट किया। लेकिन कोतवाली में कोई महिला सिपाही न होने के कारण घायल युवती को तुरंत अस्पताल नहीं भेजा जा सका। महिला सिपाही के न आने पर होमगार्ड को युवती के साथ लोहिया अस्पताल भेजा गया। हमले में पड़ोसी पप्पू जाटव की पुत्री अंजलि भी घायल हो गयी।

अंजलि को लेकर उसकी मां सुमन बेटी शिल्पी के साथ कोतवाली पहुंची। कोतवाली में 4 महिला सिपाहियों की तैनाती है कोतवाली में लापरवाही का माहौल होने के कारण अक्सर महिला सिपाही बिना बताए अपने आवास पर चली जाती है। वरिष्ठ उप निरीक्षक ने बताया कि महिला सिपाही सरकारी कार्य से गई है।

मोहम्मदाबाद में धूमधाम से निकली राम बारात

नगर मोहम्मदाबाद में बीती रात श्री भारतीय रामलीला कमेटी के सौजन्य से धूमधाम से भव्य राम वारात निकाली गई, जिसमें विभिन्न झांकियों को देखने के लिए पूरा क्षेत्र उमड़ पड़ा। विशाल जनसमूह को देखकर ऐसा लग रहा था कि भगवान श्रीराम की बारात में बारातियों की संख्या की कोई गिनती नहीं थी, रात लगभग 8 बजे भगवान राम की आरती पूजन व भोग लगाने के बाद झांकी बाला रथ रवाना हुआ तभी लोग झूमते हुए डीजे की धुनों पर नाचते गाते आगे बढ़े।

बीच-बीच में काली का अखाड़ा रासलीला नृत्य को देखकर भक्तगण मंत्रमुग्ध हो गए। भगवान श्रीराम की बारात में सबसे आगे भगवाधारी ध्वज लेकर नगाड़े की धुन पर नृत्य करते हुए चल रहे थे। नगर भगवान श्रीराम के जयघोष से गूंज उठा अनेकों जगहों पर भगवान राम की आरती उतारी गई स्वरूपों का पूजन किया गया। कई जगह पर बारातियों का स्वागत किया गया मुख्य चौराहे पर कौशल खाद एवं बीज भंडार के मालिक प्रदीप कौशल सबली ने भगवान राम का भोग लगाकर बारात का स्वागत किया।

बैंक ऑफ इंडिया के पास राजेश गुप्ता, पंकज कौशल, निशांत गुप्ता, हिमांशु गुप्ता तथा सर्राफा कमेटी चौराहे के पास अमित गुप्ता, राजेश वर्मा आदि लोगों ने तथा टीवीएस एजेंसी के पास शिव मोहन सिंह गौर बबलू ग़ौर आदि लोगों ने और शैलेश मिश्रा विधायक प्रतिनिधि ने भगवान तथा बारातियों का स्वागत किया। बारात अशोका कोल्ड से संकिसा मार्ग पर होती हुई मुख्य चौराहे से आकर फतेहगढ़ की तरफ पुरानी पेट्रोल पंप के पास वापस गणपति कोल्ड पहुंची।

वहां गणपति कोल्ड स्टोरेज के मालिक राजीव दुबे ने भगवान राम की आरती उतारकर पूजन किया। बारात का रामलीला मैदान में समापन हुआ इस दौरान श्री भारती रामलीला कमेटी के अध्यक्ष राकेश कुमार गुप्ता संरक्षक डॉ वेद प्रकाश शर्मा कोषाध्यक्ष सर्वेश कुमार गुप्ता अंकित गुप्ता परमानंद वर्मा दिलीप कुमार चतुर्वेदी मिट्ठू गुप्ता बिट्टू राठौर आदि ने राम बारात को सुगमता पूर्वक आगे बढ़ाने में सहयोग किया।

बारात के दौरान एंबुलेंस के आ जाने पर उक्त लोगों ने अति शीघ्र रास्ता बनाते हुए एंबुलेंस को अस्पताल तक पहुंचाने में मदद की।