वाहन में भूसे की तरह लाई गई गायों के मरने से ग्रामीणों में रोषः प्रधान पति पर फसल जोतने का केस

वाहन में भूसे की तरह लाई गई गायों के मरने से ग्रामीणों में रोषः प्रधान पति पर फसल जोतने का केस

फर्रुखाबाद। डीसीएम में भूसे की तरह भरकर लाई गई गायों के मर जाने से ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया। गायों से भरी 3 डीसीएम दोपहर बाद थाना जहानगंज के ग्राम वहोरिक पुर हनुमान जी के मंदिर पहुंची। डीसीएम में भूसे की तरह होने के कारण 3 गायें मर गई, 28 गंभीर अवस्था में थी। मरी गायों को देखकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया, भयभीत चालक डीसीएम छोड़कर भाग गए। ग्रामीणों के द्वारा बवाल मचाए जाने पर थाना जहानगंज की चीता मोबाइल पुलिस मौके पर गई।

पुलिस के सिपाही आश्रम के बाबा रामदास को बाइक पर बैठाकर थाने ले गए। बताया गया की गायों को डीसीएम में भूसे की तरह भरकर छिपाने के लिए बाहर की ओर भूसे की झाले लगाई गई थी। दम घुट जाने से गायों की मौत व उनकी हालत गंभीर हो गई। हादसे की जानकारी मिलने पर एसडीएम अनिल कुमार पहुंचे और घटना की जानकारी की।

थानाध्यक्ष अंगद सिंह ने बताया कि बाबा ने वृंदावन आश्रम से 3 डीसीएम में लिखा पढ़ी में गाये मंगाई थी गायों के टैग लगे थे। भूख अथवा बीमारी के कारण तीन गायों की मौत हो गई बाबा के पास मंदिर में ही रजिस्टर्ड गौशाला है। एसडीएम सदर चिकित्सकों की टीम लेकर आए थे चिकित्सकों ने बीमार गायों का उपचार किया एसडीएम ने बाबा से भी पूछताछ की। थानाध्यक्ष ने बताया कि किसी जिम्मेदार व्यक्ति के आने पर बाबा को उसी के हवाले कर दिया जाएगा।

प्रधान पति पर फसल जोतने का केस

थाना मेरापुर पुलिस ने ग्राम अमरापुर नगला मकोड़ा निवासी रामौतार श्रीवास्तव की ओर से प्रधान धन देवी के पति जौहरी लाल राजपूत के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की है। रामौतार ने एसपी से शिकायत की थी कि प्रधान पति ने मेरी शिवाला फसल पर जबरन ट्रैक्टर चलवा कर नुकसान कर दिया है जब मेरी बेटी ने प्रधान से नुकसान करने की शिकायत की तो प्रधान ने बेटी को टुकड़े – टुकड़े कर देने की चेतावनी दी।

प्रधान पति ने बताया की रामौतार ने चकरोड की जमीन पर कब्जा कर लिया था मनरेगा से चकरोड का निर्माण का निर्माण कराया गया।

बिजली करंट से भैस मरी

थाना मऊदरवाजा के ग्राम टिकुरियन नगला खैरबंद में बिजली के करंट से वीरपाल कुशवाह की कीमती भैंस मर गई। भैंस जमीन पर पानी में बैठी थी ट्रांसफार्मर के डबल पोल से जमीन में करंट आ गया था।

About Author