आवश्यक सूचना * एफबीडी न्यूज के पाठकों सूचित किया जाता है कि यदि उनकों किसी भी समाचार के सम्बंध में कोई आपत्ति अथवा सुझाव हो तो वह फोन नम्बर- 9415167404 व 8840944487 पर तुरंत ही दर्ज कराये अथवा fbdanandbhan@gmail.com पर मेल करे। *     *कायमगंज नगर क्षेत्र की खबरों व विज्ञापनों के लिए अनुराग सिंह गंगवार से संपर्क करें. फोन नंबर 6386 6056 20*






पीएचसी न खोलने वाली एएनएम निलंबित : डीएम का सरहानीय कार्य, गुटखा खाते पकडे गये गुरूजी

 

फर्रूखाबाद। जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह के निरीक्षण में ब्लाक नवाबगंज के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बरतल की पोल खुल गई। डीएम ने आज सांय ग्राम बरतल में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याये सुनकर दूर करने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान पीएचसी में जानवर बंधे थे। ग्रामीणों ने बताया कि कई माह से पीएचसी नही खुली है। डीएम ने पीएचसी को खुलवाया तो कमरो में मकडी के जाले आदि गंदगी की भरमार थी।

गुस्साये डीएम ने एएनएम को फटकार लगाते हुये अपर मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि एएनएम को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाये। नवाबगंज के सामूदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के निरीक्षण में भी काफी गंदगी मिली। मरीजों को मीन्यू के अनुसार भोजन नही दिया जा रहा था। डीएम ने नाराजगी जताते हुये चिकित्सा प्रभारी को अव्यवस्थाये दूर करने का निर्देश दिया। विद्यालयों के निरीक्षण में वहां रोशनी की कोई व्यवस्था नही मिली।

जिलाधिकारी का सरहानीय कदम

जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने मुख्यमंत्री के द्वारा पुरस्कार में दिये गये 50 हजार रूपयों को बैंक ड्रॉफ्ट के माध्यम से सीएम के विवेकादीन कोष में वापस भेज दिया है। डीएम ने मुख्यमंत्री का ह्रदय से आभार प्रकट करते हुये इच्छा जताई है कि उक्त धनराशि का उपयोग गरीब एवं पीडित लोगो की मदद में किया जाये। मालुम हो कि ग्राम करथिया में 25 बच्चों को बंधक बनाने के दौरान शातिर अपराधी सुभाष बाथम को मुठभेड में मारकर सभी बच्चों को सकुशल मुक्त कराया गया था। इसी बात पर खुश होकर मुख्यमंत्री ने मुठभेड के दौरान मौजूद पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को 10 लाख रूपये दिये थे।

पकडे गये गुटखा का सेवन करने वाले शिक्षक

मुख्य विकास अधिकारी डा0 राजेन्द्र पेसिया ने ब्लाक नवाबगंज के ग्राम सिरौली स्थित दीनबंदु इंटर कालेज में शिक्षक प्रभाकांत पांडेय को गुटखा का सेवन करते पकड लिया। विद्यालय में चारो ओर पान मसाला की गंदगी दिखी। डा0 पेसिया ने शिक्षक को विद्यालय में गुटखा का सेवन न करने की चेतावनी दी कि इससे छात्रों पर गलत प्रभाव पडता है। विद्यालय के बाहर कालेज की 3 बीघा खाली जगह में गंदगी पाई गई। कालेज के प्रबंधक को जमीन की बाउंड्री वाल बनवाकर पार्क बनाये जाने का निर्देश दिया गया। कालेज के बाहर शराक की खाली बोतले व क्वाटर देखे जाने पर प्रबंधक ने बताया कि कालेज से 200 मीटर की दूरी पर ही शराब का ठेका है। सीडीओ ने शराब के ठेके को हटाये जाने का निर्देश दिया।