आवश्यक सूचना * एफबीडी न्यूज के पाठकों सूचित किया जाता है कि यदि उनकों किसी भी समाचार के सम्बंध में कोई आपत्ति अथवा सुझाव हो तो वह फोन नम्बर- 9415167404 व 8840944487 पर तुरंत ही दर्ज कराये अथवा fbdanandbhan@gmail.com पर मेल करे। *     *कायमगंज नगर क्षेत्र की खबरों व विज्ञापनों के लिए अनुराग सिंह गंगवार से संपर्क करें. फोन नंबर 6386 6056 20*






बड़ी कार्रवाईः ड्यूटी से गैरहाजिर ईओ की रिपोर्ट शासन को, ठेकेदारों को ब्लैक लिस्टेड की चेतावनी

फर्रुखाबाद। जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने आज दोपहर बाद नगरपालिका फर्रुखाबाद का औचक निरीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। कार्यालय में अधिकारी रश्मि भारती कार्यालय में मौजूद नहीं थी डीएम को बताया गया कि बीमार ईओ इलाज कराने गई हैं। बिना सूचना दिए कार्यालय से गैरहाजिर होने की घटना को डीएम ने काफी गंभीरता से लिया। उन्होंने ईओ के विरुद्ध कडी कार्रवाई करने के लिए शासन को पत्र भेजने का निर्देश दिया।

14वें वित्त में लंबित 47 करोड के निर्माण कार्यो को तेजी से कराने की चेतावनी देते हुए कहा कि निर्माण कार्य शुरू न करने वाले ठेकेदारों के विरुद्ध ब्लैक लिस्टिड की कार्यवाही की जाए। कार्यालय में लंबित चल रहे म्यूटेशन के मामलों की सूची बनाकर प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करने का निर्देश दिया। सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लंबित भुगतान के संबंध में समीक्षा करने एवं 100% भुगतान करने को कहा।

निरीक्षण के दौरान डीएम को अवगत कराया गया कि पालिकाध्यक्ष अपने आवास पर विभागीय पत्रावलियों को मंगा कर काफी विलंब से निस्तारण करती हैं। डीएम ने इस मामले को भी गंभीरता से लिया उन्होंने निर्देश दिया कि अब कोई भी पत्रावली चेयरमैन के आवास पर नहीं भेजी जाएगी चेयरमैन को कार्यालय में बैठकर ही फाइलों का निस्तारण करना पड़ेगा नहीं तो उनके विरुद्ध भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी के कड़े रुख को देखकर माफिया ठेकेदारों में हड़कंप मच गया जिलाधिकारी ने नगर पालिका कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार एवं मनमाने रवैया को दूर करने के लिए काफी बड़ा कदम उठाया है। सभासदों ने जिलाधिकारी की कार्यवाही का स्वागत किया है। मालूम हो कि नगरपालिका की रश्मि भारती बीमारी का बहाना बनाकर बिना चार्ज दिये जिले से चली गई थी।

नगर पालिकाध्यक्ष श्रीमती वत्सला अग्रवाल भी इसी दौरान बीमार हो गई उन्हें भी उपचार के लिए दिल्ली ले जाया गया था।