आवश्यक सूचना * एफबीडी न्यूज के पाठकों सूचित किया जाता है कि यदि उनकों किसी भी समाचार के सम्बंध में कोई आपत्ति अथवा सुझाव हो तो वह फोन नम्बर- 9415167404 व 8840944487 पर तुरंत ही दर्ज कराये अथवा fbdanandbhan@gmail.com पर मेल करे। *     *कायमगंज नगर क्षेत्र की खबरों व विज्ञापनों के लिए अनुराग सिंह गंगवार से संपर्क करें. फोन नंबर 6386 6056 20*






निरीक्षण में शिक्षिका व उसके परिजनों का अभद्र व्यवहार : नशेडी शिक्षक की गुंडागर्दी उजागर

 

फर्रूखाबाद। जिले के अधिकारियों के द्वारा प्राइमरी स्कूलों के निरीक्षण में अधिकांश विद्यालयों में शिक्षक नही मिले। एमडीएम की स्थिति खराब पाई गई। कायमगंज के सीडीपीओ मानवेन्द्र सिंह ने मोहम्मदाबाद के उच्चतर प्राथमिक विद्यालय जाजपुर बंजारा का 10.45 बजे निरीक्षण किया। सहायक अध्यापिका श्रीमती आबा सिंह मौजूद नही थी। वह सीडीपीओ के पहुंचने के बाद स्कूूल पहुंची। उपस्थिति पंजिका पर 12 एवं 13 फरवरी की तिथि में प्रधानाध्यापक रावेन्द्र के हस्ताक्षर नही पाये गये। निरीक्षण के दौरान ही शिक्षिका आबा सिंह ने उद्दंड कार्यशैली का उदाहरण देते हुये उपस्थित पंजिका पर सीसीएल दिनांक 13 फरवरी को बिना किसी संस्तुति पत्र के ही अंकित किया गया।

इसी दौरान अध्यापिका के परिजनों ने अधिकारियों से अभद्रता पूर्वक वार्तालाप किया। विद्यालय के दोनों अध्यापक 28 दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक विद्यालय में उपस्थित नही हुये। विद्यालय में एमडीएम का खाना मीन्यू के अनुसार यदाकदा ही बनाये जाने की जानकारी मिली। छात्रों ने दूध एवं फल वितरण न होने की जानकारी दी। जिला समाज कल्याण अधिकारी राजीव लोचन मिश्रा ने ब्लाक मोहम्मदाबाद के ग्राम राजारामपुर मेई स्कूल का निरीक्षण किया। प्रधानाध्यापक राजेश कुमार मौजूद नही मिले। श्री लोचन ने निरीक्षण टिप्पणी में उल्लेख किया कि अध्यापक गांव के ही मूलनिवासी है और प्रतिदिन शराब पीकर स्कूल आते है।

बच्चों के साथ अमानवीय पूर्वक मारपीट भी करते है और विद्यालय स्टॉप के साथ भी अभद्रता कर चुके है। बाल विकास परियोजना अधिकारी बढपुर मनीष कुमार चौरसिया को जाजपुर गोवा उच्च प्राथमिक स्कूल 9.41 बजे तथा प्राथमिक विद्यालय 9.51 बजे बंद मिला। नवाबगंज के पशु चिकित्साधिकारी डा0 अमरेश कुमार को नवाबगंज के भगौरा प्राथमिक स्कूल में शिक्षामित्र जगतपाल मिश्रा नही मिले। सिंचाई खंड तृतीय के सहायक अभियंता को मोहम्मदाबाद के उच्च प्राथमिक विद्यालय कटिन्ना मानिकपुर की अनुदेशक 3 दिनों से गैरहाजिर दिखी।

राजेपुर के एसडीओ वीरेन्द्र सिंह ने मोहम्मदाबाद के नगला देवी उच्च प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। सहायक अध्यापक गम्भीर सिंह 15 जुलाई से लगातार गैरहाजिर मिले। जिले के मुख्य विकास अधिकारी के आदेश पर जिले के अधिकारियों ने 64 स्कूलों का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण में 2 स्कूल बंद तथा 6 अध्यापक अनुपस्थित मिले।