आवश्यक सूचना * एफबीडी न्यूज के पाठकों सूचित किया जाता है कि यदि उनकों किसी भी समाचार के सम्बंध में कोई आपत्ति अथवा सुझाव हो तो वह फोन नम्बर- 9415167404 व 8840944487 पर तुरंत ही दर्ज कराये अथवा fbdanandbhan@gmail.com पर मेल करे। *     *कायमगंज नगर क्षेत्र की खबरों व विज्ञापनों के लिए अनुराग सिंह गंगवार से संपर्क करें. फोन नंबर 6386 6056 20*
[wonderplugin_slider id=3]





अम्बेडकर की प्रतिमा तोडी : ईनामी महिला गिरफ्तार, लूट की झूठी शिकायत

 

 

फर्रूखाबाद। किसी अराजकतत्व ने बीती रात अम्बेडकर की प्रतिमा खंडित कर दी। नगर के मोहल्ला अम्बेडकर नगर नरकसा में बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा स्थापित है। रात में किसी अराजकत्तव ने अम्बेडकर की ऊंगली तोड दी। मोहल्ले के दुलारेलाल की पत्नी सरोजनी देवी ने आज सुबह 6 बजे खंडित प्रतिमा देखकर अम्बेडकरवादियों को घटना की जानकारी दी। सूचना मिलते ही संजय आनंद, रवि गौतम, धर्मवीर, नीरज गौतम, दीपक, अमर सिंह एवं द बुद्धिष्ट सोसाइटी आफ इंडिया के जिलाध्यक्ष कुलदीप सिंह कठेरिया, भंते नागसेन आदि अनेकों समर्थक मौके पर पहुंचे। जिन्होने खंडित प्रतिमा को देखकर नाराजगी जाहिर की। पुलिस को कार्रवाई करने के लिये शिकायती पत्र दिया गया। सीओ सिटी एवं शहर कोतवाल ने मौके पर जाकर खंडित प्रतिमा देखी। पुलिस ने आनन फानन में ही क्षतिग्रस्त ऊंगली की मरम्मत करवा दी। अम्बेडकर की प्रतिमा के निकट ही भगवान बुद्ध की भी प्रतिमा स्थिापित है। अराजकतत्वों ने अंहिसा के पुजारी पर रहम करके कानून के देवता कह जाने वाले अम्बेडकर की प्रतिमा पर कहर ढाया।

ईनामी फरार महिला गिरफ्तार

थाना मऊदरवाजा पुलिस ने फरार ईनामी महिला राजकली को गिरफ्तार कर लिया। राजकली जनपद एटा कोतवाली अलीगंज के ग्राम मोहम्मद नगर बझेरा निवासी जिलेदार की पत्नी है। थाना मऊदरवाजा के ग्राम सिरमौरा तराई निवासी शिवदत्त ने राजकली आदि के विरूद्ध दहेज उत्पीडन की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोपियों ने शिवदत्त की 22 वर्षीय पुत्री शांति देवी को इतना प्रताडित किया था कि उसने मायके में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जांच के दौरान सीओ सिटी ने राजकली की गिरफ्तारी न होने पर उसकी कुर्की करके मफरूरी में चार्जसीट लगा दी थी। एसपी ने रामकली की गिरफ्तारी पर 10 हजार रूपये का ईनाम घोषित किया था। थानाध्यक्ष जेपी शर्मा ने बताया कि प्रयास करके ईनामी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है।

लूट की झूठी शिकायत

थाना कमालगंज के ग्राम गौसपुर निवासी वारिस पुत्र शाकिर हुसैन ने पुलिस को लूट की झूठी सूचना देकर परेशान किया। वारिस ने पुलिस से शिकायत की कि मेरे फूफा का लडके 1 बजे छिवरामऊ से मेला देखने आ रहा था। मिर्जानगर के पास गांव के लोगों ने रानू, अरशद, अमन के साथ पिटाई की और 10 हजार रूपये व बाइक लूट ली। पुलिस ने जब मामले की गहराई से जांच पडताल की तो घटना मारपीट की पाई गई। तब छिवरामऊ के मोहल्ला विरतिया निवासी शानू पुत्र अंसार खां ने 4 अज्ञात व्यक्तियों के विरूद्ध मारपीट की तहरीर दी है।