पीडब्ल्यूडी के कामचोर अधिकारियों ने कैबिनेट मंत्री के आगमन पर कराया मरम्मत कार्य

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) भ्रष्टाचार में लिप्त माने जाने वाले पीडब्ल्यूडी विभाग के कामचोर अधिकारियों ने विभागीय मंत्री जतिन प्रसाद के आगमन पर सड़क की मरम्मत का कार्य शुरू कराया है। पीडब्ल्यूडी विभाग की जिले में शायद ही कोई सड़क को जिस पर गद्दे न हो, अधिकारी मरम्मत के नाम पर लाखों रुपए हजम कर कागजों में सड़कों को गड्ढा विहीन दिखाते है।

लोक निर्माण विभाग के मंत्री का कल 10 जून को सुबह कायमगंज व जिला मुख्यालय एवं कमालगंज की ओर जाने का कार्यक्रम है। विभाग की ओर से आज देर शाम तक हथियापुर से ढिलावल चौराहा एवं ढिलावल चौराहे से नाला बघार तक के गड्ढों को भरने का काम कराया गया। देर शाम बाईपास पर तारकोल के ड्रम को गरम करने के बाद लोडर में रखकर ले जाया गया। मेठ ने एफबीडी न्यूज को बताया कि मुझे हथियापुर से ढिलावल चौराहा होकर नाला बघार तक के गड्ढों को भरवाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

अब गर्म 11 तारकोल से डीएम आवास के सामने कठेरिया भवन के निकट वाले गड्ढों को भरने जा रहे हैं। 13 मई 22 को पहली बार जिले में आने पर विभागीय अधिकारियों ने डाक बंगले को बेहतरीन ढंग से सजाकर स्वादिष्ट भोजन की व्यवस्था कर मंत्री को खुश कर दिया था। जिलाधिकारी कार्यालय पर मंत्री जतिन प्रसाद को शिकायती पत्र देकर फर्रुखाबाद बाईपास के ग्राम कुइयांबूट ढिलावल में सड़क के किनारे अतिरिक्त अधिकृत की गई 9 डिसमिल भूमि पर 30 सालों के अबैध कब्जे को हटवाए जाने की मांग की गई थी।

एक साल बीत जाने के बावजूद विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की बल्कि के मंत्री के निर्देश वाले शिकायती पत्र को रद्दी की टोकरी में डाल दिया है। इसी मामले की 23 मार्च को आईजीआरएस पर शिकायत की गई तो अधिषासी अभियंता ने जमीन की पैमाइश के लिए तहसीलदार सदर को पत्र लिखने की जानकारी देकर खानापूर्ति करके शिकायत का गलत ढंग से निस्तारित दिखा दिया।

बताया जाता है कि बाईपास सड़क की अतिरिक्त भूमि पर कब्जा करके मौरम का कारोबार किया जा रहा है। विभाग की मौरम माफिया से सांठगांठ होने के कारण कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। योगी सरकार को भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों पर भी बुलडोजर चलाना चाहिए।