आवश्यक सूचना * एफबीडी न्यूज के पाठकों सूचित किया जाता है कि यदि उनकों किसी भी समाचार के सम्बंध में कोई आपत्ति अथवा सुझाव हो तो वह फोन नम्बर- 9415167404 व 8840944487 पर तुरंत ही दर्ज कराये अथवा fbdanandbhan@gmail.com पर मेल करे। *     *कायमगंज नगर क्षेत्र की खबरों व विज्ञापनों के लिए अनुराग सिंह गंगवार से संपर्क करें. फोन नंबर 6386 6056 20*






25 मार्च से जनपद लॉकडॉन : किराना, सब्जी एवं अनाज विक्रेताओं को छूट, जनप्रतिनिधियों ने निधि से सहयोग किया

 

फर्रूखाबाद। कल 25 मार्च से फर्रूखाबाद जिला भी लॉकडॉन हो जायेगा। जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने यह जानकारी देते हुये बताया कि मेडिकल, आपात कालीन आवश्यकताओं एवं कर्मिको के अलावा कोई भी व्यक्ति अपने घर से बाहर न निकले। बाहर निकलने वालों के विरूद्ध धारा 188/271 के तहत कार्रवाई की जायेगी। श्री सिंह ने बताया कि किराना, दूध, फल, सब्जी एवं अनाज विक्रेताओं को घर से दुकान तक आने जाने एवं व्यापार करने की छूट है। जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह एवं पुलिस अधीक्षक डा0 अनिल मिश्र ने आज सांय कमालगंज नगर में भ्रमण कर लोगों को कोरोना वायरस से बचाव व रोकथाम के लिये जागरूक किया। साथ ही सुरक्षित रहने के लिये घर में रहने को कहा।

डीएम ने लोगों को बताया कि लॉकडॉन के दौरान दवा, सब्जी, दूध, फल, जानवरों के चारा, किराना की दुकाने, एलपीजी व पेट्रोलपम्प बंद नही किये जायेगे। उन्होने लोगों को सामान खरीदते समय सोशल डिस्टेसिंग का आवश्यक रूप से पालन करने को कहा। कोरोना को देखते हुये पुलिस विभाग ने भी कंट्रोल रूम की स्थापना कर दी है। जिसका नम्बर 9454417450 है। पुलिस अधीक्षक ने जिले के सभी थाना प्रभारियों को कोरोना की महामारी से बचाव हेतु 17 आवश्यक निर्देश दिये है। जिनमे मास्क लगाने, सेनेटाइजर का प्रयोग करने, थाना कार्यालय के प्रवेश द्वार पर सेनेटाइजर रखने एवं हाथ साफ करने के उपरांत ही भवन के अंदर प्रवेश किये जाने की हिदायत दी गई।

थाना परिसर को पूर्णतः हाईजैनिक रखने एवं विशेष सफाई की व्यवस्था, पुलिस वाहनों की प्रतिदिन सफाई, पुलिस कर्मियों द्वारा व्यक्तिगत स्वच्छता रखना एवं फ्लू जैसे लक्षण रखने वाले व्यक्तियों से दूरी बनाने, परिवार एवं निकट सम्बंधी के कोरोना के ग्रस्ति होने के तत्व को न छिपाये जाने, विदेश से आये व्यक्ति को चिन्हित कर 14 दिन के लिये कोरेनटाइन किये जाने की सलाह दी गई।

किसी भी स्थान पर 5 लोगों से अधिक की भीड को एकत्रित न होने देने, 2 सप्ताह से प्रदेश के बाहर से आये व्यक्ति की निगरानी करने एवं निरंतर भ्रमणशील रहकर सर्तकता बरतने का सुझाव दिया गया। जिले के सभी थाना पुलिस ने अपने क्षेत्र में प्रचार किया कि जिले को लॉकडॉन घोषित कर दिया गया है। सभी लोग अपने घर में रहे। थाना अमृतपुर पुलिस ने राशन एवं मेडिकल स्टोर को छोडकर सभी दुकाने बंद करवा दी। लोगों को जरूरत पडने पर वाहन से एक व्यक्ति के ही जाने की अनुमति दी गई।

सर्राफा व्यापार बंद

व्यापारी नेता अरूण प्रकाश तिवारी ने राजीव अग्रवाल, राजीव शुक्ला, शिवांग रस्तोगी आदि सर्राफ व्यापारियों के साथ सेठगली आदि स्थानों पर हाथ जोडकर सर्राफ की दुकाने बंद करवाई। व्यापारियों को सलाह दी गई कि वह स्वंय अपने परिवार एवं नौकरों को सुरक्षित रखने के लिये घर में ही रहे तभी कोरोना की महामारी से बचाव किया जा सकता है।

जनप्रतिनिधियों ने निधि से सहयोग किया

सांसद मुकेश राजपूत ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर जिले की 4 एवं अलीगंज विधानसभा क्षेत्र में 20-20 लाख रूपयों से कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु जरूरी सामान खरीदने के लिये सांसद निधि से एक करोड रूपये की स्वीकृत प्रदान करने की मांग की है। सदर विधायक मेजर सुनीलदत्त द्विवेदी ने अपनी विधानसभा क्षेत्र में सामिग्री खरीदने के लिये 20 लाख रूपये मुख्य चिकित्साधिकारी को आवंटित किये जाने का अनुरोध किया है। अमृतपुर के विधायक सुशील कुमार शाक्य ने आवश्यक सामिग्री के लिये सीएमओ को 15 लाख रूपये उपलब्ध कराये जाने की संस्तुति की है। भोजपुर के विधायक नागेन्द्र सिंह राठौर ने विधायक निधि से 15 लाख रूपये सीएमओ को उपलब्ध कराये जाने की मांग की है। कायमगंज के विधायक अमर सिंह खटिक ने भी सीएमओ को 15 लाख रूपये उपलब्ध कराने के लिये पत्र लिखा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


*