आवश्यक सूचना * एफबीडी न्यूज के पाठकों सूचित किया जाता है कि यदि उनकों किसी भी समाचार के सम्बंध में कोई आपत्ति अथवा सुझाव हो तो वह फोन नम्बर- 9415167404 व 8840944487 पर तुरंत ही दर्ज कराये अथवा fbdanandbhan@gmail.com पर मेल करे। *     *कायमगंज नगर क्षेत्र की खबरों व विज्ञापनों के लिए अनुराग सिंह गंगवार से संपर्क करें. फोन नंबर 6386 6056 20*






लॉकडाउन को सफल बनाने के लिये पुलिस ने सख्ती कर शुरू कर दी है खदेडकर डंडेबाजी : लॉकडाउन से मंहगाई बडी

 

फर्रूखाबाद। जिले में लॉकडाउन को सफल बनाने के लिये पुलिस ने सख्त रवैया अपनाना शुरू कर दिया है। अधिकांश लोग जरूरी काम न होने के बाबजूद बाइको, साइकिलो के अलावा पैदल ही घूमने लगे है। अधिकांश व्यक्ति पुलिस को बताते है कि मै मेडिकल पर दवा लेने जा रहा हूँ। हमारे परिजन अस्पताल में भर्ती है आदि जरूरी काम होने का दावा करते है। दोपहर तक पुलिस लोगों को समझाते समझाते परेशान हो गई कि अपने घर के अंदर ही रहो, बाहर सडक पर न घूमो। जब पुलिस का लोगों पर कोई असर नही पडा तब पुलिस को मजबूरन सख्त रवैया अपनाना पडा। जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक डा0 अनिल मिश्र ने कई थाना क्षेत्रो में भ्रमण कर लोगों को सडक पर जाते रोका, उनसे पूछताछ कर घर में रहने की कडी चेतावनी दी।

इस दौरान कई लोग महिलाओं को बाइक से ले जाते देखे गये। सांय करीब 6 बजे डीएम व एसपी ने थाना कमालगंज क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान प्लेटफार्म पर काफी भीड देखी गई। युवक वहां क्रिकेट खेल रहे थे, अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस ने युवकों को खदेडा और जो हत्थे लग गया उसकी डंडों से खातिरदारी की गई। कोतवाली फर्रूखाबाद क्षेत्र में रेलवे रोड चौकी इंचार्ज राजीव कुमार सिंह, पल्ला चौकी इंचार्ज सुनील कुमार यादव, घुमना चौकी इंचार्ज शिवशंकर तिवारी, तिकोना चौकी इंचार्ज दीपक कुमार त्रिवेदी आदि चौकी इंचार्जो ने इलाके में भ्रमण कर घूमने वालों को वापस लौटा दिया।

जिन लोगों ने झूठी जानकारी देकर पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया उनकी डंडों से पिटाई की गई। शहर कोतवाल वेदप्रकाश पांडेय ने जीप से भ्रमण के दौरान माइक से लोगों को घर के अंदर ही रहने की चेतावनी दी। जीप चालक व हमराह सिपाहियों ने भी जमकर डंडे चलाये। जिसके कारण डंडे टूट गये व क्षतिग्रस्त हो गये। अब पुलिस ने सडक पर घूमने वाले लोगों की डंडे से जमकर खातिरदारी करने का मन बना लिया है। बिना सख्ती से लॉकडाउन का मखौल उडाया जा रहा है।

लॉकडाउन से मंहगाई बडी

कोरोना के कारण सब्जियो में काफी मंहगाई बढ गई है। हरी मिर्च परसो 30 रूपये किलो बिक रही थे जो कल 60 रूपये तथा आज 250 रूपये किलो तक के भाव में बिकी। आलू के पैकेट पर भी 100 रूपये बढ गये है। बीती रात प्रधानमंत्री द्वारा 21 दिनो के लिये लॉकडाउन की घोषणा की थी। उसके बाद लोगो ने बिना मोलभाव किये सब्जी की खरीददारी की। देखते-देखते ही मुंहमांगे रेट पर सब्जियां बिक गई। आज सुबह से सब्जी की बहुत कम विक्री हुई। कोई ग्राहक न आने के कारण दोपहर को दुकाने बंद कर दी गई। सांय 5 बजे दुकाने खोली गई तब भी मामूली विक्री हुई। भय के कारण आज लोग सब्जी खरीदने नही गये। दुकानदारों ने कमाई होने के कारण काफी सब्जियों की खरीददारी की थी।

तिहरे हत्याकांड में गिरफ्तारी

थाना कमालगंज पुलिस ने ग्राम गदनपुर देवराजपुर निवासी ग्रीश पुत्र दयाराम को तिहरे हत्याकांड के मामले में गिरफ्तार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


*