आवश्यक सूचना * एफबीडी न्यूज के पाठकों सूचित किया जाता है कि यदि उनकों किसी भी समाचार के सम्बंध में कोई आपत्ति अथवा सुझाव हो तो वह फोन नम्बर- 9415167404 व 8840944487 पर तुरंत ही दर्ज कराये अथवा fbdanandbhan@gmail.com पर मेल करे। *     *कायमगंज नगर क्षेत्र की खबरों व विज्ञापनों के लिए अनुराग सिंह गंगवार से संपर्क करें. फोन नंबर 6386 6056 20*






नगरपालिका वालों ने ठेली दुकानदारों को कार्यालय बुलाया : पुलिस ने मारे डंडे, सहायता के लिये हजारों भरे गये फार्म

 

फर्रूखाबाद। नगरपालिका फर्रूखाबाद के कर्मचारियों ने सब्जी विक्रेताओं को पास देने के लिये कार्यालय बुलाया। इसी दौरान पुलिस वालो ने दुकानदारों की डंडों से पिटाई की। नगरपालिका के कर्मचारी सुबह शहर के सब्जी विक्रेताओं के पास गये, उनका नाम पता सहित फोन नम्बर नोटकर कहा कि शाम को आधार कार्ड व फोटो लेकर कार्यालय में आना तुम लोगों का पास बनाया जायेगा। अनेको सब्जी दुकानदार पास बनवाने के लिये फोटो व कागजात लेकर नगरपालिका गये तो पक्का पुल चौराहा एवं टाउन हाल तिराहे पर कोतवाली तथा थाना मऊदरवाजा पुलिस ने डंडों से पिटाई की। जब दुकानदारों ने कहा कि उन्हे पास के लिये नगरपालिका में बुलाया गया है। तो पुलिस वालों ने कहा कि कही पास नही बन रहे है। पुलिस ने अनेको दुकानदारों को आगे नही जाने दिया।

नगरपालिका के सभागार में लिपिक शरद बाजपेयी ने ठेली दुकानदारों के आधार कार्ड व फोटो लेकर मोबाइल नम्बर नोट किये। अधिशासी अधिकारी रश्मि भारती ने भी इस कार्य में सहयोग किया। कोरोना के कारण ठेली दुकानदारों को एक दूसरे से काफी दूर बैठाया गया। सब्जी दुकानदारो को यह कहकर वापस लौटाया गया कि अभी उनके कोई पास नही बन रहे है जब पास बनाये जायेगे तब उनको सूचना दी जायेगी। शाम तक 70 सब्जी ठेली वालो एवं 40 फल ठेली वालो ने प्रपत्र जमा किये। ईओ रश्मि भारती ने एफबीडी न्यूज को बताया कि अभी ठेली दुकानदारों के पास बनाये जायेगे, सब्जी दुकानदारों के नही।

सहायता के लिये हजारों भरे गये फार्म

एक हजार रूपयों की सहायता मिलने के कारण हजारों लोगों ने सभासदों के पास फोटो व कागजात जमा कराये है। सभासदों ने बीते दिन मोहल्ले वालों को अवगत कराया कि सरकार कोरोना के प्रभाव से कार्य बंद होने के कारण सरकार गरीब दिहाडी मजदूरो को एक हजार रूपये की सहायता देगी। यह जानकारी मिलते ही हजारों की संख्या में आधार कार्ड, बैंक पास बुक की कॉपी के अलावा फोटो व मोबाइल नम्बर भी देने को कहा गया। लोगों ने बीती देर रात से लेकर आज दोपहर तक सभासदों के यहां कागजात जमा किये। एक ही परिवार के अनेको लोगों के साथ ही युवकों ने भी रूपये मिलने के लालच में कागजात जमा किये।

परसो ईओ रश्मि भारती ने सभासदों की बैठक कर उन्हे प्रपत्र जमा कराने को कहा था। सभासद विश्वनाथ राजपूत, सभासद आलोक मिश्रा के यहां करीब 700-700 तथा सभासद अनिल यादव के यहां 400 व सभासद आदेश गुप्ता के यहां करीब 3500 फार्म जमा कराये गये। श्री गुप्ता ने बताया कि हमारे यहां अन्य वार्डो के भी करीब 700 फार्म जमा किये गये, जिनको अलग कर दिया गया। श्री गुप्ता ने बताया कि हमने फार्म जमा करने के सम्बंध में क्षेत्र में पर्चा बांटा था। अब हम जमा फार्म की सूची कम्प्यूटर सेंटर पर बनवा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


*