आवश्यक सूचना * एफबीडी न्यूज के पाठकों सूचित किया जाता है कि यदि उनकों किसी भी समाचार के सम्बंध में कोई आपत्ति अथवा सुझाव हो तो वह फोन नम्बर- 9415167404 व 8840944487 पर तुरंत ही दर्ज कराये अथवा fbdanandbhan@gmail.com पर मेल करे। *     *कायमगंज नगर क्षेत्र की खबरों व विज्ञापनों के लिए अनुराग सिंह गंगवार से संपर्क करें. फोन नंबर 6386 6056 20*






पुलिस द्वारा बदसलूकी किए जाने से गुस्साए लोहिया अस्पताल के डॉक्टरों ने कर दी हड़तालः इमरजेंसी भी बंद

फर्रुखाबाद। लोहिया अस्पताल के संविदा चिकित्सक डॉक्टर इमरान के साथ पुलिस द्वारा बदसलूकी किए जाने से गुस्साए डाक्टरों ने हड़ताल शुरू कर दी। नगर के मोहल्ला खैराती खां निवासी डॉक्टर इरफान लोहिया अस्पताल जा रहे थे जब वह लाल गेट बाजार से गुजर रहे थे तभी सीओ सिटी ने उन्हें रोक लिया और पास दिखाने को कहा, डॉक्टर सीओ सिटी को पास नहीं दिखा सके तो सीओ सिटी ने उन्हें पास बनवाने की सलाह दी।

डॉक्टर इमरान ने लोहिया अस्पताल जाकर डॉक्टरों को बताया की सीओ सिटी में मेरे साथ बदसलूकी की है मैंने उन्हें अपना परिचय पत्र भी दिखाया जब अस्पताल से डा अभिषेक चतुर्वेदी ने सीओ सिटी से बात की तब मुझे आने दिया गया। इसी बात पर अस्पताल के सभी कर्मचारियों में रोष व्याप्त हो गया और पुलिस की बदसलूकी की विरोध में हड़ताल कर दी।

हड़ताल के दौरान ही एक युवक ने ओपीडी के मुख्य गेट से जबरन घुसने को लेकर कर्मचारी के साथ बदसलूकी की। गुस्साए कर्मचारियों ने उसकी पिटाई कर दी भयभीत युवक मारुति सुजुकी नंबर यूपी 70 एसी/ 3035 पर बैठकर देख लेने की धमकी देकर चला गया। सीएमएस डॉ अशोक कुमार डॉ गौरव मिश्रा डॉ अभिषेक चतुर्वेदी डा0 वीके दुवे आदि डॉक्टरों ने बैठक कर पुलिस कार्रवाई पर नाराजगी जताई।

कर्मचारियों ने सीएमएस से परिचय पत्र बनवाने को कहा तो सीएमएस डॉ अशोक कुमार ने तुरंत ही अस्पताल के डॉक्टर आदि कर्मचारियों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया। अस्पताल में इमरजेंसी सेवा बंद होने की जानकारी मिलने पर सिटी मजिस्ट्रेट अशोक कुमार मौर्य ने डॉक्टरों से खेद प्रकट करते हुए हड़ताल खत्म करने को कहा तो डॉक्टर सीओ सिटी को बुलाने की मांग पर अड़ गए।

वार्ता के दौरान डॉक्टर सिटी मजिस्ट्रेट की कथित धमकी से खफा हो गए और उन पर धमकाने का आरोप लगाकर उग्र रूप धारण कर लिया डॉक्टरों ने लॉक डाउन में चले जाने का आवाहन किया। गुस्साए डा गौरव मिश्रा ने सभी के सामने अपनी वर्दी उतार उतार कर त्यागपत्र तक दे देने की धमकी दी। बाद में एडीएम व एसपी ने भी डाक्टरों को समझाया एडीएम ने सीओ सिटी की ओर से खेद प्रकट किया।

लेकिन डॉक्टरों ने उनकी भी कोई बात नहीं मानी। प्रशासनिक अधिकारियों के बुलाने पर सीओ सिटी लोहिया अस्पताल पहुंचे उन्होंने दबा कर्मचारियों के सामने डॉक्टर इमरान से खेद प्रकट किया तभी डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म करने की घोषणा कर दी और ड्यूटी पर चले गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


*