पिछड़ा वर्ग के बेरोजगारो युवक व युवतियों के लिए सीसीसी का निशुल्क प्रशिक्षण: 27 तक आवेदन 

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) श्री विश्वनाथ सामाजिक सेवा संस्थान द्वारा संचालित जोगराज स्ट्रीट स्थित एशियन कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में पिछड़े वर्ग के बेरोजगार युवक युवतियों के लिए सी.सी.सी. प्रशिक्षण निशुल्क प्रदान किया जायेगा है। जिसके लिए छात्र छात्राएं 27 जून तक आवेदन कर सकते है। आवेदन के उपरांत चयनित छात्र छात्राओं को 3 माह का कंप्यूटर प्रशिक्षण दिया जायेगा।

संस्था के निदेशक सुरेन्द्र पाण्डेय ने बताया कि आज के समय में कंप्यूटर अति महत्वपूर्ण हो गया है। सभी सरकारी नौकरियों में सीसीसी कोर्स अनिवार्य है इस लिए पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग द्वारा हर वर्ष इस योजना का आयोजन किया जाता है। जिससे छात्र छात्राएं प्रशिक्षण प्राप्त करके रोजगार प्राप्त कर सके।

संस्था की प्रबंध निदेशक आकांक्षा सक्सेना ने बताया कि मेरिट एवं स्क्रेनिंग के आधार पर छात्रों का चयन किया जाएगा। योजना में प्रतिभाग के लिए छात्रों की पात्रता निम्नानुसार होनी चाहिए।
अभ्यर्थी अन्य पिछड़े वर्ग का व्यक्ति होना अनिवार्य है। योजना का लाभ लेने के लिए अभ्यर्थी की उम्र 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आवेदक के पास इंटरमीडिएट की अंक तालिका होनी चाहिए। अभ्यर्थी की पारिवारिक आय एक लाख रुपये तक होनी चाहिए।

आवेदन के लिए छात्रों को निम्नलिखित दस्तावेजों की आवश्यकता होगी। 10th व 12th का अंकपत्र। आधार कार्ड, आय प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, मूल निवास प्रमाण पत्र।