आवश्यक सूचना * एफबीडी न्यूज के पाठकों सूचित किया जाता है कि यदि उनकों किसी भी समाचार के सम्बंध में कोई आपत्ति अथवा सुझाव हो तो वह फोन नम्बर- 9415167404 व 8840944487 पर तुरंत ही दर्ज कराये अथवा fbdanandbhan@gmail.com पर मेल करे। *     *कायमगंज नगर क्षेत्र की खबरों व विज्ञापनों के लिए अनुराग सिंह गंगवार से संपर्क करें. फोन नंबर 6386 6056 20*






ग्रामीणों ने प्रयास कर टिड्डियों को भगाया : हादसे में ग्रामीण की मौत, सपाईयों ने पीडितों के आंसू पोछे

फर्रूखाबाद।(एफबीडी न्यूज) टिड्डियों के दल ने जिले में प्रवेश करते ही फसलों को चौपट करना शुरू कर दिया। जिससे ग्रामीणों में हडकम्प मचकर सनसनी फैल गई। जनपद एटा के रूदायन क्षेत्र की ओर से सांय थाना व कस्वा कंपिल ग्राम हरकरनुपर, सिकन्दरपुर, पिरौरी, होतेपुर, वरखेडा आदि दर्जनों गांव में लाखों टिड्डियों ने हमला बोल दिया। टिड्डियों के झुंड ने खासकर मक्का एवं आम के पेडों को निशाना बनाया। ग्रामीणों ने वर्तन पीटकर व गंदक पुटास की तेज आबाज करके टिड्डियों को भगाने का प्रयास किया।

ग्राम हरकरनपुर के मलिखान सिंह राजपूत, सुरेश राजपूत आदि लोगों ने आम की फसल बचाने के लिये बाग में पत्ते जलाकर धुंआ किया। भयभीत ग्रामीणों ने गांव में भी शोर शरावा व धुंआ कर टिड्डियों को घर में घुसने से रोका। बच्चों ने नीचे आने वाली टिड्डियों को मार डाला। ग्राम हरकरनपुर निवासी जीतराज राजपूत ने बताया कि हजारों गांव के स्त्री पुरूष व बच्चों ने टिड्डियों से फसल बचाने का शाम 7 बजे तक प्रयास किया। अंधेरा हो जाने पर गांव वाले शांत हो गये। जिनमे फसल का नुकसान होने का जबरदस्त भय व्याप्त हो गया है। श्री राजपूत ने बताया कि प्रशासन की ओर से कोई भी अधिकारी व कर्मचारी टिड्डियों से बचाव के लिये नही आया।

हादसे में ग्रामीण की मौत

थाना कमालगंज के गुरसहायगंज मार्ग पर वाहन की टक्कर से प्रेम सिंह की मौत हो गई। जनपद कन्नौज कोतवाली गुरसहायगंज के ग्राम मलपुरवा निवासी सूरज ने पिता की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिये थाने में तहरीर दी है। प्रेम सिंह बाइक से गुरसहायगंज से फर्रूखाबाद जा रहे थे। जब वह चौकी खुदागंज के पास से गुजर रहे थे तभी किसी वाहन की टक्कर लगने से गम्भीर रूप से घायल हो गये। घायल को सीएचसी में भर्ती कराया गया, रात थोडी देर बाद ही उनकी मौत हो गई।

सपाईयों ने पीडितों के आंसू पोछे

समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष नदीम अहमद फारूखी, जिला महासचिव मंदीप यादव एडवोकेट, पूर्व विधायक अजीत कुमार कठेरिया, अरविन्द यादव ने थाना मेरापुर के ग्राम नौली जाकर पीडित ग्रामीणों के आंसू पोछे। सपा नेताओं ने ग्रामीणों की समस्या सुनकर पुलिस प्रशासन से भी वार्ता की और निर्दोष ग्रामीणों के विरूद्ध दर्ज मुकदमो को समाप्त किये जाने की मांग की। नेताओं ने पीडितों की हर सम्भव मदद करने का वायदा करते हुये न्याय न मिलने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है। मालुम हो कि बीते दिनों कोतवाली नयागांव पुलिस ने ग्राम नौली के 17 ग्रामीणों को गिरफ्तार कर कई ट्रैक्टर भी कब्जे में लिये थे। पुलिस ने 10 तमंचों सहित ग्रामीणों का चालान किया था।

मालुम हो कि बीते दिनों अलीगंज के भाजपा विधायक सत्यपाल सिंह राठौर ने अपने खेत में बनी सडक को रातो रात गायब कर दिया था। पीडित गांव वाले बीते दिनों इसी सडक की मरम्मत कर रहे थे। तभी विधायक पक्ष की ओर से कई गई फायरिंग में ग्राम नौली के 3 लोग तथा एक विधायक समर्थक भी घायल हो गया था। बीते दिन सांसद मुकेश राजपूत ने पीडितों से भेटकर न्याय दिलाने का वायदा किया। आज सुबह से अलीगंज के एसडीएम ने मौके पर जाकर सडक पर मिट्टी डलवाने का कार्य शुरू करवा दिया। मिट्टी डालने के लिये 3 जेसीबी लगाई गई। जब गांव नौली के लोग वहां गये तो पुलिस ने डंडे पटककर उन्हे भगा दिया।