आवश्यक सूचना * एफबीडी न्यूज के पाठकों सूचित किया जाता है कि यदि उनकों किसी भी समाचार के सम्बंध में कोई आपत्ति अथवा सुझाव हो तो वह फोन नम्बर- 9415167404 व 8840944487 पर तुरंत ही दर्ज कराये अथवा fbdanandbhan@gmail.com पर मेल करे। *     *कायमगंज नगर क्षेत्र की खबरों व विज्ञापनों के लिए अनुराग सिंह गंगवार से संपर्क करें. फोन नंबर 6386 6056 20*






अस्पतालों में अव्यवस्थाओं के कारण मरीज परेशान : पुनः लिये गये सैम्पुल, कोतवाली में कार्य शुरू

फर्रूखाबाद।(एफबीडी न्यूज) जिलाधिकारी के अथक प्रयासों के बाबजूद कोविड अस्पताल में अव्यवस्थाये खत्म नही हो रही है। जिसके कारण मरीजों को परेशानियां हो रही है। डीएम के बार बार निरीक्षण एवं कडी चेतावनी के बाबजूद कर्मचारियों पर कोई असर नही हो रहा है। डीएम मानवेन्द्र सिंह ने एसपी डा0 अनिल मिश्र के साथ मेजर एसडी सिंह मेडिकल कालेज में क्वारेंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया तो वहां ठहरे लोगों ने परेशानी बताई। डीएम को बताया गया कि 2 दिनों से उपयोग के लिये पानी तक नही मिल पा रहा है।

गुस्साये डीएम ने तत्काल पानी की बेहतर सप्लाई करने का निर्देश देते हुये सीएमओ को हडकाया कि यदि सफाई में सुधार नही हो रहा है तो सफाई कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया जाये और उनके विरूद्ध एफआईआर भी दर्ज कराई जाये। डीएम ने पुलिस कर्मियों को चेतावनी दी कि कोई भी व्यक्ति अस्पताल के गेट से बाहर न निकल पाये। इसी दौरान डीएम ने भोजन की गुणवत्ता का जायजा लिया।

जब इन अधिकारियों ने कोविड अस्पताल डा0 अनार सिंह मेडिकल कालेज का निरीक्षण किया तो वहां के इंचार्ज डा0 कटारिया मौजूद नही थे। डीएम ने डाक्टर का स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश दिया। डा0 प्रभात ने डीएम को व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी की मरीजों को दाल रोटी, चावल के साथ ही चाय नाश्ता भी दिया जाता है और वह स्वंय गुणवत्ता को चेक करते है।

डीएम ने मोहल्ला छावनी के कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया। तो पुलिस कर्मियों ने बताया कि मना करने के बाबजूद कोटेदार राशन का वितरण कर रहा है। डीएम ने नाराजगी जताते हुये डीएसओ को कोटेदार का अनुबंध पत्र निलंबित करने का निर्देश दिया। डीएम ने नाला मछरट्टा के कंटेनमेंट जोन के निरीक्षण के दौरान पुलिस कर्मियों को मुस्तैदी से ड्यूटी करने की चेतावनी दी।

पुनः लिये गये सैम्पुल

कोतवाली फर्रूखाबाद के 4 पुलिस कर्मियों के आज पुनः सैम्पुल लिये गये। यह जानकारी देते हुये सीओ सिटी मन्नीलाल गौड ने बताया कि 110 कर्मचारियों की रिपोर्ट आ गई है, जिसमे 3 सिपाही कोरोना पॉजटिव निकले। सैम्पुल लेते समय कोई कमी के कारण 4 कर्मचारियों के दोबारा सैम्पुल लिये गये है। श्री गौड ने बताया कि आज नगर क्षेत्र में बिना मास्क घूमने वाले 500 लोगों पर जुर्माना करके 50 हजार रूपये बसूल किये गये।

कोतवाली में कार्य शुरू

कोतवाली फर्रूखाबाद परिसर की बेहतर ढंग से सेनेटाइजर एवं सफाई के बाद आज से काम शुरू हो गया है। नगरपालिका के कर्मचारियों से कोतवाली परिसर के अलावा कोतवाली के बाहर आस पास की दुकानों को भी सेनेटाइज कराया गया। कोतवाली के कार्यालय को फिनाइल से धुलवाया गया। आज शाम से मेस में खाना बनना भी शुरू हो गया। कोतवाली के बैरक में कोरोना मरीज सिपाही नितिन शर्मा के साथ रहने वाले आधा दर्जन सिपाहियों को मसेनी चौराहे के निकट प्राइवेट अस्पताल में क्वारेंटाइन कराया गया है।