आवश्यक सूचना * एफबीडी न्यूज के पाठकों सूचित किया जाता है कि यदि उनकों किसी भी समाचार के सम्बंध में कोई आपत्ति अथवा सुझाव हो तो वह फोन नम्बर- 9415167404 व 8840944487 पर तुरंत ही दर्ज कराये अथवा fbdanandbhan@gmail.com पर मेल करे। *     *कायमगंज नगर क्षेत्र की खबरों व विज्ञापनों के लिए अनुराग सिंह गंगवार से संपर्क करें. फोन नंबर 6386 6056 20*






जिला टॉप श्रेया बनेगी डाक्टर : टॉपर छात्रों को लाख रूपये व लैपटॉप मिलेगा, उनके नाम से बनेगी सडके

फर्रूखाबाद। (एफबीडी न्यूज) इंटर की छात्रा श्रेया ने 87.40 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में टॉप किया है। थाना मेरापुर के ग्राम भूडनगरिया निवासी शिक्षक ज्ञानेद्र सिंह यादव की बडी बेटी श्रेया को 500 में 437 अंक मिले है। वह राजेन्द्र नगर स्थित आरएस पब्लिक इंटर कालेज की छात्रा है। ज्ञानेद्र सिंह ग्राम उनासी उच्चतर प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक है। उन्होने बेटी के टॉपर होने पर खुशी जाहिर करते हुये बताया कि श्रेया ने हाईस्कूल में 548 अंक हासिल कर जिला टॉप किया था। बेटी का डाक्टर बनकर समाज सेवा करने का सपना है। श्रेया को उसके पिता एवं मां विमलेश ने मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।

सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज श्याम नगर के छात्र आयुष ने 90.17 प्रतिशत अंक हासिल कर हाईस्कूल में जिला टॉप किया है।

सूबे के उप मुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा ने आज लखनऊ में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 का परिणाम जारी किया। हाईस्कूल में 83.31 फीसद परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। छात्राओं का उत्तीर्ण प्रतिशत 87.22 है। बालिकाओं का उत्तीर्ण प्रतिशत बालकों की अपेक्षा 7.10 प्रतिशत बालकों की अपेक्षा अधिक है। इंटरमीडिएट में 74.63 फीसद विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। इंटरमीडिएट का पास परसेंटेज 74.50 रहा। बालिकाओं का उत्तीर्ण प्रतिशत 13 प्रतिशत बालकों की अपेक्षा अधिक है।

डॉ0 दिनेश शर्मा ने नतीजों की घोषणा करने के बाद मेधावियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से वार्ता भी की। डॉण् शर्मा ने बताया कि प्रदेश सरकार टॉपर्स को एक.एक लाख रुपया के साथ एक.एक लैपटॉप भी प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि हाईस्कूल व इंटरमीडिएट में प्रथम 10 स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को प्रदेश सरकार की तरफ से एक लाख रुपये व एक लैपटॉप देकर सम्मानित किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश बोर्ड के 2020 के इंटर व हाईस्कूल के परिणाम जारी होने पर टॉपर्स को बधाई देने वाले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बड़ी घोषणा की है। केशव प्रसाद मौर्य ने घोषणा की है कि सिर्फ यूपी बोर्ड ही नहीं सीबीएसई तथा आइसीएसई बोर्ड के इंटर तथा हाईस्कूल के टॉप.10 परीक्षार्थियों के घर तक सड़क का निर्माण किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इन प्रतिभाशाली छात्र.छात्राओं को सामने लाने वाले स्कूलों की भी सड़कों का निर्माण करवाया जाएगा। उत्तर प्रदेश के जो भी 20 स्टूडेंट्स टॉपर्स की लिस्ट में आएंगे उनके नाम से ही सड़क बनवाई जाएगी।