आवश्यक सूचना * एफबीडी न्यूज के पाठकों सूचित किया जाता है कि यदि उनकों किसी भी समाचार के सम्बंध में कोई आपत्ति अथवा सुझाव हो तो वह फोन नम्बर- 9415167404 व 8840944487 पर तुरंत ही दर्ज कराये अथवा fbdanandbhan@gmail.com पर मेल करे। *     *कायमगंज नगर क्षेत्र की खबरों व विज्ञापनों के लिए अनुराग सिंह गंगवार से संपर्क करें. फोन नंबर 6386 6056 20*






दबंग लेखपाल ने महिला की जमीन पर कब्जा करवाया : सरकारी हैंडपम्पों से हटाई जायेगी निजी सबमर्सिबले

 

फर्रूखाबाद।(एफबीडी न्यूज) थाना मेरापुर के ग्राम महमदपुर क्षेत्र के दबंग लेखपाल ने महिला की जमीन पर जबरन कब्जा करवा दिया। ग्राम महमदपुर निवासी पातीराम की पत्नी विरमा देवी ने एसपी को दिये गये शिकायती पत्र में अवगत कराया कि मैने ग्राम कुरार निवासी किशोरीलाल की 4 बीघा जमीन खरीदी थी। इसी रकवे में जनपद हरदोई निवासी रोहित कुमार जाटव ने खेत खरीदा था। विरमा देवी का खेत पर कब्जा था, जब कि रोहित की जमीन बंजर पडी है। बीते दिनों विरमा देवी ने खेत में धान की रोपाई कर दी। बीते दिनों क्षेत्र के पूर्व लेखपाल अशोक कुमार जाटव ने लेखपाल कृष्णकांत गंगवार से सांठगांठ कर विरमा देवी के धान की फसल को ट्रैक्टर से जुतवा दिया और अपने साले रोहित को जमीन पर जबरन कब्जा करवा दिया। विरोध करने पर अशोक कुमार जाटव ने महिला को धमकी देकर भगा दिया।

सरकारी हैंडपम्पों से हटाई जायेगी निजी सबमर्सिबले

जिले के सभी सरकारी हैंडपम्पों में डाली गई निजी सबमर्सिबले हटाई जायेगी। मुख्य विकास अधिकारी डा0 राजेन्द्र पेसिया ने आज सम्बंधित अधिकारियों को जारी किये गये पत्र में कहा है कि विधायकों, प्रधानों आदि लोगों ने अवगत कराया है कि दबंग लोगों ने सार्वजनिक सरकारी हैंडपम्पों में निजी सबमर्सिबले लगाई है। जिसके कारण आम लोगों को जल के लिये परेशान होना पडता है। सीडीओ ने सभी सहायक विकास अधिकारी, खंड विकास अधिकारी एवं जिला पंचायत अधिकारी को निर्देश दिया है कि 3 दिन के अंदर एैसी सबमर्सिबले हटाई जाये और जो व्यक्ति सबमर्सिबल न हटाये तो उसके विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई जाये। अवैध रूप से सबमर्सिबले डालने वाले लोगों की सूची बनाकर 3 जुलाई तक प्रस्तुत की जाये।