आवश्यक सूचना * एफबीडी न्यूज के पाठकों सूचित किया जाता है कि यदि उनकों किसी भी समाचार के सम्बंध में कोई आपत्ति अथवा सुझाव हो तो वह फोन नम्बर- 9415167404 व 8840944487 पर तुरंत ही दर्ज कराये अथवा fbdanandbhan@gmail.com पर मेल करे। *     *कायमगंज नगर क्षेत्र की खबरों व विज्ञापनों के लिए अनुराग सिंह गंगवार से संपर्क करें. फोन नंबर 6386 6056 20*






कोरोना की रोकथाम के लिये डीएम एसपी ने लोगों को जागरूक किया : संचारी रोगों के लिये टीमे गठित

 

फर्रूखाबाद।(एफबीडी न्यूज) जिले में कोरोना के बढते प्रभाव पर अंकुश लगाने के लिये आज सांय जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह एवं पुलिस अधीक्षक डा0 अनिल मिश्र ने पैदल गश्त के दौरान लोगों को कोरोना से बचाव के बारे में समझाया। डीएम व एसपी ने लालगेट से थाना मऊदरवाजे तक पैदल गश्त किया। इस दौरान डीएम एसपी व अन्य अधिकारियों ने दुकानदारों व राहगीरों को मास्क लगाने सेनेटाइजर का प्रयोग कर व सोशल डिस्टेंसिगं का पालन करने, घर से आते जाते समय साबुन से हाथ धोने की सलाह दी।

लोगों को बताया गया कि अतिआवश्यक होने पर ही एक व्यक्ति ही घर से बाहर निकले। अधिकारियों ने सुझाव के साथ चेतावनी भी दी कि यदि नियमों का पालन नही किया तो जुर्माना के साथ ही मुकदमे दर्ज किये जायेगे। इसी दौरान फल, सब्जी ठेलों पर मिली पोलोथीन को भी जब्त किया गया और भविष्य में पोलोथीन का प्रयोग न करने की चेतावनी दी। इस दौरान सीओ सिटी मन्नीलाल गौड, शहर कोतवाल वेदप्रकाश पांडेय आदि चौकी इंचार्ज भी साथ रहे।

आज एसपी आदि समस्त अधिकारी व कर्मचारियों ने पुलिस लाइन में कोविड टेस्ट के लिये सेम्पुल दिये। डीएम व एसपी ने कलेक्ट्रेट में बैठक के दौरान कोरोना संक्रमण के बचाव व सुरक्षा के बारे में जानकारी दी।

संचारी रोगों के लिये टीमे गठित

डीएम ने कलेक्ट्रेट सभागार में संचारी रोग नियंत्रण की समीक्षा बैठक में सभी विभागों को 30 जून तक कार्य योजना बनाने की सलाह दी। मलेरिया अधिकारी से कहा कि 30 जून तक जो विभाग कार्य योजना न बनाये उसके बारे में तुरंत ही जानकारी दी जाये। डीएम ने निकायो की घनी आबादी पर चर्चा करते हुये कहा कि इन जगहों पर कोविड एवं संचारी रोग से सम्बंधित कार्य बेहतर ढंग से किये जाये। कार्यो की सफल मानीटरिंग के लिये जिले में 600 सर्वेलांइस टीमों के गठन पर चर्चा की गई। डीएम ने सभी नगरपालिकाओं एवं नगर निकायो में बने तबेलों को बाहर कराने की हिदायत दी। बैठक में सीडीओ, सीएमओ आदि अधिकारी मौजूद रहे।

पूरा बाजार खुलवाने का विरोध

फतेहगढ़ के अधिवक्ता अखिलेशचन्द्र माथुर, रवीश द्विवेदी, अभिषेक श्रीवास्तव, शैलेश सक्सेना, सूरज कनौजिया आदि ने अधिकारियों को शिकायती पत्र देकर फतेहगढ नगर में दोनों तरफ बाजार खोले जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुये कहा है कि भीड भाड होने पर कोरोना तेजी से फैलेगा। अधिवक्ताओं ने पूर्व की तरह दांये बांये बाजार खुलवाने व एलआईसी के पास सब्जी मंडी को अन्य किसी स्थान पर लगवाये जाने की मांग की है।

मारी गई टिड्डियां

जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने तहसील कायमगंज के ग्राम जूगुलपुर में जाकर टिड्डियों से नुकसान का जायजा लिया। इसी दौरान उपकृषि निदेशक ने डीएम को बताया कि कर्मचारियों ने 80 प्रतिशत टिड्डियों को मार दिया है। 5 किलो मीटर क्षेत्र में टिड्डियां आई थी, किसानों का ज्यादा नुकसान नही हुआ है। डीएम ने किसानों की क्षति का आंकलन करने का निर्देश दिया।

डीएम को सीएचसी कायमगंज के निरीक्षण के दौरान शौचालयों में काफी गंदगी दिखी। उन्होने नाराजगी जाहिर करते हये चिकित्साधीक्षक को बेहतर ढंग से सफाई करवाने को कहा।