आवश्यक सूचना * एफबीडी न्यूज के पाठकों सूचित किया जाता है कि यदि उनकों किसी भी समाचार के सम्बंध में कोई आपत्ति अथवा सुझाव हो तो वह फोन नम्बर- 9415167404 व 8840944487 पर तुरंत ही दर्ज कराये अथवा fbdanandbhan@gmail.com पर मेल करे। *     *कायमगंज नगर क्षेत्र की खबरों व विज्ञापनों के लिए अनुराग सिंह गंगवार से संपर्क करें. फोन नंबर 6386 6056 20*






डीएम का फरमान : चिन्हित स्थानों पर मेडिकल बेस्ट न डालने वाले अस्पतालों का किया जाये लाइसेंस निरस्त

 

फर्रूखाबाद।(एफबीडी न्यूज) जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने आज उद्योग बन्धु समिति की बैठक में शिकायत मिलने पर निर्देश दिया कि निजी अस्पतालों वाले यदि चिन्हित स्थानों पर मेडिकल बेस्ट न डाले तो उनका तुरंत ही लाइसेंस निरस्त कर दिया जाये और निर्धारित समय में बायोमेडिकल बेस्ट न उठाये जाने पर एफआईआर दर्ज कराई जाये। व्यापारियों ने शिकायत की थी कि चयनित संस्था द्वारा बायो मेडिकल बेस्ट नही उठाया जाता है, जिससे महामारी फैलने का खतरा बना है। इस सम्बंध में सीएमओं से जांच रिपोर्ट मांगी गई थी, लेकिन उन्होने अभी तक रिपोर्ट नही भेजी है। इसी बात से नाराज डीएम ने सीएमओं का तुरंत ही स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश दिया।

बैठक में निर्णय लिया गया कि जो उद्यमी टेक्सटाईल पार्क में जगह नही लेना चाहते है वह स्टॉम्प पर लिखित रूप से अनापत्ति प्रस्तुत करे। डीएम ने एलडीएम को सम्बंधित बैंकर्स के साथ समीक्षा कर लम्बित मामलों का शीघ्र ही निस्तारण करने को कहा। रोजगार से सम्बंधित मामलों में अनावश्यक बिलम्ब न किया जाये और न ही छोटी कमियों पर आवेदन निरस्त किये जाये। कमी पाये जाने पर तत्काल आवेदक से सम्पर्क कर कमियों को दूर कराकर आवेदक को लाभान्वित किया जाये। एलडीएम ने बताया कि मुद्रा योजना के तहत 141 लाभार्थियों को लाभान्वित किया गया है।

डीएम ने सूक्षम कमजोर वर्ग के उद्यमियों को मुद्रा योजना के तहत अधिक से अधिक लाभ दिलाये जाने को कहा। डीएम ने कहा कि जिले में बाहर से आये सभी प्रवासी श्रमिक सेवायोजन के पोर्टल पर आनलाइन रजिस्ट्रेशन करे ताकि उनको योग्यता के अनुसार रोजगार दिलाया जा सके। बैठक में बताया गया कि बृहद आद्योगिक आस्थान फर्रूखाबाद में सडक, नाली एवं खडंजा के निर्माण पीडब्लूडी प्रांतीय खंड द्वारा कुल 171.06 लाख धनराशि का प्रस्ताव तैयार कर उद्योग निदेशालय भेजा गया था, जो अभी तक लम्बित है। डीएम ने पत्र के माध्यम से पुनः अवगत कराने के निर्देश दिये। बैठक में सीडीओ, सीएमओ, एएसपी, नगर मजिस्ट्रेट, बैंकर्स एवं रोहित गोयल, अरूण प्रकाश तिवारी आदि उद्यमी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


*