आवश्यक सूचना * एफबीडी न्यूज के पाठकों सूचित किया जाता है कि यदि उनकों किसी भी समाचार के सम्बंध में कोई आपत्ति अथवा सुझाव हो तो वह फोन नम्बर- 9415167404 व 8840944487 पर तुरंत ही दर्ज कराये अथवा fbdanandbhan@gmail.com पर मेल करे। *     *कायमगंज नगर क्षेत्र की खबरों व विज्ञापनों के लिए अनुराग सिंह गंगवार से संपर्क करें. फोन नंबर 6386 6056 20*






डीएम का फरमानः 15दिनों में सेवानिवृत तबादले वाले कर्मचारियों से खाली कराए जाएं लोहिया के आवास

फर्रुखाबाद| जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने आज लोहिया अस्पताल का अचानक निरीक्षण किया शिकायत मिलने पर निर्देश दिया कि 15 दिन के अंदर सेवानिवृत्त एवं रिटायर्ड कर्मचारियों से सरकारी आवास खाली कराए जाएं और उनसे किराया भी वसूल किया जाए। डा0 एस0पी0सिंह ने डीएम से शिकायत की कि कुछ स्टाफ यहां से सेवानिवृत्त व स्थानान्तरित हो गये है लेकिन उनके द्वारा अभी तक आवास खाली नहीं किए गए है।

जिलाधिकारी ने 15 दिन के अन्दर आवास खाली करने की दी हिदायत। 15 दिन के बाद भी आवास खाली न होने पर बल पूर्वक आवास खाली कराने के साथ सेवानिवृत्त कर्मचारियों से क किराए की वसूली की जाये। स्थानान्तरित हो गए कर्मचारियों का वेतन रोककर रिकवरी की कार्यवाही अमल में लाई जाए।

जिलाधिकारी ने हेल्पडेस्क, एक्स-रे रूम,अल्ट्रासाउण्ड रूम, सीटी स्कैन रूम, आईसोलेशन वार्ड, कोविड- 19 सैम्पल काउन्टर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सीएमएस ने बताया कि एक्स- रे शुरू हो गए है। एक सप्ताह में जनरेटर सप्लाई भी जोड़ दी जाएगी प्लेट की समस्या आ रही उसका भी जल्द ही निदान किया जाएगा। डीएम ने अल्ट्रासाउण्ड रूम में सीलन की समस्या दूर कराने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान डीएम को बताया गया कि नवीन आई बिल्डिंग में डायलेसि​स वार्ड बनाए जाने हेतु कार्य चल रहा है अभी सिविल व इलेक्ट्रॉनिक वर्क बाकी है। जिलाधिकारी ने टूनेट मशीन से कोविड – 19 सैम्पल की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिये।

संचारी रोग नियंत्रण अभियान की रैली रवाना

सांसद मुकेश राजपूत व जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने हरी झंडी दिखाकर संचारी रोग नियंत्रण अभियान रैली को जिला मुख्यालय से रवाना किया। प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण योजना एवं वृद्धावस्था पेंशन योजना के 5-5 लाभार्थियों स्वीकृत पत्र वितरित किए गए। इसी दौरान 3 आयुष्मान लाभार्थियों को को कार्ड दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


*