जायदाद की रंजिश में बालक की हत्या कर शव को इंजन के साइलेंसर से झुलसाया गया था : हत्यारोपी तमंचा सहित गिरफ्तार

मेरापुर फर्रूखाबाद।(एफबीडी न्यूज) जायदाद की रंजिश में बालक रितिक की बीते दिन हत्या करने के बाद उसके शव को इंजन के साइलेंसर से झुलसाया गया था। रितिक थाना मेरापुर के ग्राम दहेलिया निवासी धर्मेश कुमार यादव का 4 वर्षीय पुत्र था। घर से गायब हो जाने पर रितिक को तलाशा तो उसका शव गांव के रिटायर्ड शिक्षक महेशचन्द्र यादव के घर के सामने बबलू के मकान की पश्चिमी दीवार के पास पडा देखा गया था। पोस्टमार्टम में रितिक की नाक व मुंह दबाकर हत्या किये जाने की पुष्टि हुई है। धर्मेश ने बेटे की हत्या के मामले में अपने ताऊ ग्रीशचन्द्र के बेटे हरेन्द्र यादव के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है। हरेन्द्र ने धर्मेश को सर्वनाश करने की धमकी दी थी।

धर्मेश ने दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि जब मै बेटे को शाम 5 बजे तलाश कर रहा था तब हरेन्द्र ने ही मुझे बेटे का शव पडे होने की जानकारी दी थी तभी मुझे हरेन्द्र पर शक हो गया था। हरेन्द्र उस समय जानवर चरा कर लौटा था। धर्मेश ने बताया कि मेरे अविवाहित ताऊ हरीश सिंह यादव हरेन्द्र के पास रहते थे। जो बीते पौन माह से अपने जानवरों सहित मेरे घर रहने लगे थे। ताऊ हरीश ने एक दिन पहले ही मुझसे कहा था कि मै अपने हिस्से की 10 बीघा जमीन रितिक के नाम कर देगे, इसी बात से धर्मेश जलन मनाने लगा।

धर्मेश के पिता कमल सिंह ने बताया कि रितिक बीते दिन करीब 4 बजे हरेन्द्र यादव की पुत्री के साथ खेलते हुये उसके घर में चला गया था। उस समय हरेन्द्र इंजन से चारा काट रहा था, हरेन्द्र ने अपनी बेटी को वहां से भगा दिया और रितिक की नाक व मुंह दबाकर हत्या कर दी। इंजन के गरम साइलेंसर से रितिक को इस लिये झुलसाया गया कि लोग यह समझे कि रितिक बिजली के करंट से मरा है। रितिक की हत्या करने के बाद हरेन्द्र ने शव को अपने घर की 6 फुट ऊंची दीवार फांदकर पडोसी बबलू की दीवार के पास डाल दिया था, उसके बाद हरेन्द्र जानवर चराने चला गया। थानाध्यक्ष धर्वेन्द्र कुमार ने बताया कि बालक की हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की गहराई से जांच पडताल की जा रही है।

हत्यारोपी तमंचा सहित गिरफ्तार

थाना मऊदरवाजा पुलिस ने मोहल्ला बीबीगंज नौसारा निवासी हत्यारोपी मयंक शाक्य को 315 बोर तमंचा व 2 कारतूसों सहित गिरफ्तार किया है।

9 जुंआरी गिरफ्तार

थाना मऊदरवाजा पुलिस ने मोहल्ला नौसारा बीबीगंज निवासी संतोष, सुमित, मोहल्ला दीवान मुबारक निवासी राहुल एवं मोहल्ला गढी मुकीम खां निवासी अख्तियार को 630 रूपये व ताश की गड्डी सहित गिरफ्तार किया है। जब कि थाना कमालगंज के दरोगा सूर्य प्रकाश ने ग्राम राजेपुर सराय मेंधा में जुंआ खेलते गांव के ही नाजिर हुसैन, अफलाक, रामवीर, ग्राम महरूपुर रावी निवासी अमरजीत एवं शास्त्री नगर निवासी देवेश उर्फ बजरंगी को गिरफ्तार किया है।