प्रशासन ने रोड़वेज स्टेशन के सामने अवैध दुकानों को जेसीबी से गिरवा दिया

प्रशासन ने रोड़वेज स्टेशन के सामने अवैध दुकानों को जेसीबी से गिरवा दिया


फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) जिला प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाकर रोडवेज बस स्टेशन के सामने सभी अवैध दुकानों को जेसीबी से गिरवा दिया बेघर हो जाने के कारण परिजन बिलखते रहे। सिटी मजिस्ट्रेट सीओ सिटी नगरपालिका के ईओ व कोतवाली फर्रुखाबाद थाना मऊ दरवाजा के अलावा महिला थाना पुलिस के साथ सुबह करीब 9 बजे रोडवेज बस स्टेशन पहुंचे। नगर पालिका की चार जेसीबी व कई ट्रैक्टर भी ले जाए गए। सिटी मजिस्ट्रेट के निर्देश पर जेसीबी से दुकानों को गिराया जाने लगा यह देखकर अन्य भयभीत दुकानदारों ने आनन-फानन में ही दुकान का सामान बाहर निकाल दिया।

एक दुकान के ऊपरी हिस्से में विधवा अपनी पुत्रियों के साथ रहती थी महिला पुलिस ने मकान में रहने वाली महिला एवं उसकी पुत्रियों को जबरन बाहर निकालाऔर मकान का सामान भी बाहर निकलवाया गया। अंत में इसी मकान को जेसीबी से ढहाया गया भू माफिया ने कई दशकों पूर्व रोडवेज के सामने अवैध रूप से दुकानों का निर्माण करवा दिया था इस कार्य में रोडवेज के अधिकारियों की भी मिली भगत रही। बीते वर्षों से जिला प्रशासन इन दुकानों को गिराने के लिए सक्रिय था।

दुकानदारों को दुकानें गिराने के भी नोटिस दिये गये थे। अब रोडवेज बस स्टेशन के सामने जाम लगने की समस्या नहीं होगी दुकान में गिराए जाने के कारण दुकानदारों के साथ ही वहां मजदूरी करने वाले करीब आधा सैकड़ा लोग भी बेरोजगार हो गए हैं।
(संजीव अग्निहोत्री उर्फ बच्चू की रिपोर्ट)

Categories: Breaking News

About Author

Related Articles