रेलवे टिकटों की काला बाजारी करने वाला आरक्षण पर्वेक्षक गिरफ्तार : बीमार पशुओं का उपचार

रेलवे टिकटों की काला बाजारी करने वाला आरक्षण पर्वेक्षक गिरफ्तार : बीमार पशुओं का उपचार

फर्रूखाबाद।(एफबीडी न्यूज) रेलवे पुलिस फोर्स की सतर्कता से टिकटों की काला बाजारी करने वाला रेलवे आरक्षण कार्यालय का पर्वेक्षक गिरफ्तार हो गया है। इज्जत नगर के मंडल सुरक्षा आयुक्त रिषी पांडेय से शिकायत की गई थी कि फतेहगढ़ स्टेशन पर आरक्षण पर्वेक्षक अब्दुल मुस्तफा अनिमिताये बरतकर रेलवे टिकटों की काला बाजारी करता है। श्री पांडेय के निर्देश पर फतेहगढ आरपीएफ चौकी प्रभारी प्रशांत सिंह यादव ने सिपाही मंदीप व विकास के साथ आरक्षण कार्यालय पर छापा मारा।

आरक्षण पर्वेक्षक अब्दुल मुस्तफा ने तत्काल टिकट काउंटर से टिकट बनाकर दूसरे काउंटर की लाइन में लगे लोगों को दे दिया। आरक्षण पर्वेक्षक अब्दुल मुस्तफा के मोबाइल फोन पर 4 टिकटो का फोटो सहित कुल 5 टिकटो का विवरण मिला। जिसमे 3 तत्काल श्रेणी के थे, टिकटो का मूल्य 17 हजार 900 रूपये था।

जब आरक्षण पर्वेक्षक अब्दुल मुस्तफा के काउंटर के कैश की गिनती की गई तो 5,467 रूपये कम मिले। तभी आरपीएफ ने जनपद गोरखपुर थाना शाहपुर के मोहल्ला घोषीपुर्वा निवासी आरक्षण पर्वेक्षक अब्दुल मुस्तफा को गिरफ्तार कर लिया। जिसके विरूद्ध रेलवे एक्ट की धारा 143 के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई। मुकदमे की जांच फर्रूखाबाद की चौकी इंचार्ज रूवी को सौपी गई है।

बीमार पशुओं का उपचार

भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक कटियार ने बीमार पशुओं का उपचार कराया है। श्री कटियार ब्लाक बढपुर के ग्राम गुतासी में किसान बिल पर आयोजित चौपाल पर चर्चा कार्यक्रम में शामिल होने गये थे। तभी गांव के दारा गंगवार ने श्री कटियार को गांव में खुर पका, मुंह पका आदि बीमारी जानवरों में फैलने की जानकारी दी। यह भी बताया गया कि मोर आदि चिडियां भी बीमारी से मर चुकी है।

श्री कटियार ने डीएम व मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को बीमारी के बारे में जानकारी दी। डीएम के निर्देश पर सातनपुर अस्पताल के पशु चिकित्साधिकारी डा0 सतेन्द्र सिंह, फतेहगढ के पशु चिकित्साधिकारी डा0 देवेन्द्र सिंह, कौशलेन्द्र, किशनलाल गौतम, सुरेन्द्र कुमार पशुधन प्रसार अधिकारी गुतासी पहुंचे। डाक्टरों की टीम ने बीमार पशुओं का उपचार किया।

इसी दौरान डा0 सतेन्द्र सिंह ने ग्रामीणों को सलाह दी कि बीमार पशुओं का बचा हुआ चारा दूसरे पशुओं को न खिलाये। बीमार पशुओं को फिटकरी का पानी पिलाकर टीकाकरण कराये तथा बीमार जानवर के पास चूने की परत बनाये। श्री कटियार ने कार्यक्रम में कहा कि मोदी व योगी की सरकार हर कदम पर किसानों के साथ है। यदि पुराने कानून अच्छे होते तो किसान कर्ज में डूबकर आत्महत्या नही करते। किसानों के हित में ही कानूनों में सुधार किया गया है। कार्यक्रम में विजय वीर गंगवार, दारा गंगवार, शशांक गंगवार, मन्नू सिंह, सुमेर सिंह, अरविन्द गंगवार आदि मौजूद रहे।

Categories: Breaking News

About Author

Related Articles