युवा सामाजिक कार्य करने के साथ अपनी शिक्षा भी पूरी करेंः डा0 संदीप शर्मा

युवा सामाजिक कार्य करने के साथ अपनी शिक्षा भी पूरी करेंः डा0 संदीप शर्मा


फर्रुखाबाद। फर्रुखाबाद युवा महोत्सव समिति के अध्यक्ष डॉ संदीप शर्मा ने प्रतियोगिताओं में विजयी युवक व युवतियों को बधाई देते हुए उन्हें शिक्षा ग्रहण करने एवं समाज सेवा करने की सलाह दी है। आज फर्रुखाबाद युवा महोत्सव समिति ने एयर होस्टेस एकेडमी में आयोजित अभिनन्दन समारोह में सम्मान प्रदान किये। समिति के पदाधिकारियों ने सभी विजेताओं को बधाई दी है और अपना पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया।समिति के अध्यक्ष डा0 संदीप शर्मा ने कहा कि मिस्टर और मिस प्रतियोगिताओं के विजेता युवाओं का प्रतिनिधित्व करते है उनके लिए एक आदर्श होते
हैं।

उन्होंने सभी से सामाजिक कार्य करने की अपेक्षा की कि वह युवाओं के लिए आदर्श बनें। साथ ही सभी को सामाजिक कार्य करने की सलाह दी और अपना भविष्य उज्ज्वल बनाने रोज कम से कम एक अच्छा कार्य करने की सलाह दी।उन्होंने कहा कि युवा सामाजिक कार्य करने के साथ माता पिता की सेवा और अपनी शिक्षा भी पूरी करें माता-पिता और शिक्षा दोनो ही सर्वोपरि हैं। उन्होने युवाओं से कहा कि वह समाज की परवाह किये बगैर अपना सामाजिक कार्य करते रहें समाज में लोग क्या कहते हैं इस पर ध्यान न दें।

समिति के सभी कार्य नियमानुसार ही किये जाते हैं। सभी विजेताओं ने भरोसा दिलाया कि वह नियमित सामाजिक कार्य करेंगे और जो
सम्मान मिला है उस में कोई कमी नहीं आने देंगे उन्होंने कहा कि फर्रुखाबाद युवा महोत्सव समिति ने मुझे जो जिम्मेदारी दी है उससे पीछे नहीं हटेंगे ऐसे कार्य करेंगे जो लोगों के लिए मिशाल बनेगे। युवाओं के उत्थान,गरीब बच्चों को शिक्षा,नेत्र शिविर लगवाकर नेत्रहीनों की चिकित्सा आदि कार्य करना प्राथमिकता होगी।

इसके लिए एक सामाजिक संस्था एनजी0ओ0 की शुरूआत करेंगे। पिछले वर्ष के विजेताओं द्वारा कोरोना वैश्विक महामारी के समय
किये गये सामाजिक कार्यों की प्रशंसा की गई। इस दौरान सुरेन्द्र सिंह सोमवंशी,संजीव मिश्रा,डा0 कृष्णकान्त त्रिपाठी ‘अक्षर’,बीरेन्द्र त्रिपाठी,आकाश मिश्रा, विवेक चतुर्वेदी.सुनील सक्सेना,हर्षित मिश्रा,कुशाग्र सक्सेना, इमरान मौजूद रहे।

17वें फर्रुखाबाद युवा महोत्सव में विजयी प्रतियोगी

मिस टीन उत्तर प्रदेश प्रेरणा कटियार,मिस फर्रुखाबाद- शुभी
अग्रवाल, मिस फर्रुखाबाद प्रिन्सेज- शिवी दुबे.मिस्टर फर्रुखाबाद- शशांक मिश्रा, मिस्टर ग्राण्ड फर्रुखाबाद-अनुराग
कनौजिया,मिस्टर फर्रुखाबाद प्रिन्स- आकाश राठौर,मिस्टर माडल फर्रुखाबाद आदर्श,मिस्टर कानपुर रीजन-हर्ष
दुबे,मिस्टर मॉडल कानपुर रीजन-विशाल राजपूत,मिस्टर इण्डिया प्रिन्स अमान खान,मिस्टर माडल उत्तर प्रदेश हर्ष
ठाकुर,मिस कानपुर रीजन-विन्द्या गुप्ता।

Categories: Breaking News

About Author

Related Articles