धूमधाम से निकाली गई कलश यात्रा : जानलेवा फायर, हमले में रिश्तेदार सहित अधिवक्ता घायल

धूमधाम से निकाली गई कलश यात्रा : जानलेवा फायर, हमले में रिश्तेदार सहित अधिवक्ता घायल

फर्रूखाबाद।(एफबीडी न्यूज) समाजवादी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष विश्वास गुप्ता के निवास पर आयोजित श्रीमद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ के अवसर पर बडी धूमधाम से कलश यात्रा निकाली गई। कथा वाचक आचार्य देवेन्द्र कुमार द्विवेदी नरसिंहपुर वालों ने कहा कि भक्ति ज्ञान और वैराग्य के बीच की कडी है। कभी कभी ज्ञान भक्ति के बीच आ जाता है क्योकि भक्ति का मतलब हमारे अराध्य जैसा भी है।

हमे उसकी भक्ति करनी है, लेकिन ज्ञान तर्ज के दरवाजे बोलता है एैसे में वैराग्य का होना ज्ञान और भक्ति के बीच पुल का काम करता है। इसी लिये ज्ञान भक्ति और वैराग्य एक दूसरे से निकटता से जुडे रहते है। प्रातःकाल निकाली गई कलश यात्रा में दर्जनों महिलाये शामिल रही। जिन्होने गौरीशंकर मंदिर, तिकोना भोलेनाथ मंदिर सब्जी मंडी, हनुमान मंदिर बजरिया आदि मंदिरों में पूजा की।

कलश यात्रा में रामा देवी गुप्ता, कमलेश गुप्ता, भारती गुप्ता, एकता गुप्ता, सोनाली गुप्ता, अर्पणा गुप्ता, राधिका गुप्ता, श्रद्धा गुप्ता, गुंजा गुप्ता, वैष्णवी गुप्ता, प्राप्ति गुप्ता, नीलम वर्मा, ममता सक्सेना, वंदना गुप्ता, रानी गुप्ता, स्वेता सक्सेना, गुड्डी गुप्ता, इश्किा गुप्ता, श्रवी गुप्ता, कृतिका आत्रे, परि गुप्ता, कामिनी गुप्ता, तनू गुप्ता, वृंदा गुप्ता, इस्मि गुप्ता, मानसी सक्सेना, शिवांगी सक्सेना, वंशिका वर्मा, श्रेया गुप्ता, ममता गुप्ता आदि अनेकों महिलाये शामिल रही।

श्रीमद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का समापन प्रसपा नेता विश्वास गुप्ता के बजरिया सालिगराम आवास पर 26 फरवरी को होगा। 27 फरवरी को हवन व भंडारा का कार्यक्रम है। श्रीमद भागवत कथा के कार्यक्रम में आयोजक विश्वास गुप्ता के अलावा श्रीमती रमा देवी गुप्ता, राजेश प्रकाश गुप्ता, आकाश गुप्ता, आशुतोष गुप्ता, विशाल गुप्ता, वैभव गुप्ता आदि समस्त परिजन शामिल रहे।

जानलेवा फायर, हमले में रिश्तेदार सहित अधिवक्ता घायल

दुकान पर कब्जा करने के विवाद में रिश्तेदार सहित अधिवक्ता नूर मोहम्मद घायल हो गये। थाना मऊदरवाजा के मोहल्ला बहादुरगंज तराई निवासी नूर मोहम्मद एडवोकेट ने मोहल्ला भाऊटोला निवासी अरशद, आकिव, असलम पुत्रगण औसाफुल के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट के मुताबिक नूर मोहम्मद बीते दिन सुबह 7 बजे मोहल्ला बहादुरगंज तराई स्थित अपनी दुकान खाली कराने के लिये किरायेदार अरशद से बात करने गये थे।

अरशद का किरायेदारी का एग्रीमेंट अगस्त 2020 में समाप्त हो चुका है। नूर मोहम्मद ने अरशद से कई बार दुकान खाली करने को कहा लेकिन वह बार-बार दुकान खाली करने को कहकर टालमटोल करते रहे। कल अरशद ने आज सुबह दुकान खाली कर देने को कहा था। तभी मै सुबह 7 बजे दुकान पर पहुंचा, तो वहां मौजूद आरोपी हमलावर हो गये। सभी लोगों ने धारदार हथियार ले रखे थे। अरशद के हाथ में तमंचा था, उसने जान से मारने की नियत से फायर कर दिया।

फायर मिस हो जाने के कारण मै बच गया। सभी लोगों के हमलावर होने से मुझे गम्भीर चोटे आई। जनपद कन्नौज के सौरिख निवासी मामू वरासत हुसैन पुत्र शौकत अली भी गम्भीर घायल हो गये। मौके पर मौजूद शमीर व वसीर के ललकारने पर हमलावर अवैध असलाह लहराते हुये चले गये। जिससे जनता में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया। मालुम हो कि सुबह 8 बजे की घटना की सूचना अधिवक्ता ने बीती रात 11.39 बजे थाने में दी।

मालुम हो कि बीते दिन अरशद ने पुलिस से शिकायत की थी कि अधिवक्ता नूर मोहम्मद ने दुकान पर कब्जा करने के लिये ताले तोडने का प्रयास किया। अरशद ने अधिवक्ता का वीडियों भी वायरल किया था। पुलिस ने अरशद की रिपोर्ट दर्ज नही की, अरशद ने बताया कि भाई असलम करीब 20 दिनों से दिल्ली में है। मैने वर्ष 2015 में सिराज से 500 रूपये भाडे पर दुकान ली थी।

दुकान के मालिकाना हक को लेकर सिराज का कायमगंज के दानिश से मुकदमा चल रहा है। पता चला है कि नूर मोहम्मद ने करीब देढ वर्ष पूर्व सिराज से दुकान का बैनामा कराया है। बाद में नूर मोहम्मद ने ही सिराज की फर्जी बैनामा करने की भी शिकायत की थी।

Categories: Breaking News

About Author

Related Articles