लूट की नगदी सहित शातिर लुटेरे गिरफ्तारः अवैध शराब सहित पकड़ा गया माफिया

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) रिटायर्ड कर्मचारी को धमका कर हजारों रुपए लूटने वाले लुटेरे पकड़े गए हैं। कोतवाली मोहम्दाबाद पुलिस ने ग्राम नवादा दोयम निवासी निखिल राठोर पुत्र स्वदेश सिंह एवं हिमांशु सिंह पुत्र सत्यभान सिंह को ग्राम करथिया मोड़ से बाइक से जाते समय गिरफ्तार किया है। पुलिस ने लुटेरों के पास से 28200 रुपये एवं लूट में प्रयोग की गई बाइक बरामद कर ली है।

मालूम हो कि इन लुटेरों ने 7 जून को रिटायर्ड कर्मचारी को तमंचे से धमका कर हजारों रुपए लूट लिए थे। कोतवाली मोहम्मदाबाद के ग्राम टिलियन ताजपुर निवासी 70 वर्षीय तिलक सिंह ने दिन के ढाई बजे स्टेट बैंक मोहम्मदाबाद से 70 हजार रुपये निकाले थे।तिलक सिंह रुपयों के झोले को साइकिल के हैडिल में लटकाकर गांव जा रहे थे।

जब वह मोहम्मदाबाद ताजपुर रोड पर लक्ष्मण सिंह भट्टे के पास से गुजर रहे थे तभी पीछे से पल्सर सवार दो युवकों ने घेर लिया। युवको ने तिलक सिंह की कोख में तमंचा अडा दिया और शोर मचाने पर गोली मारने की धमकी देकर गालियां दी। लुटेरे साइकिल में टंगे झोले को लेकर ताजपुर की ओर चले गए बैग में 70 हजार रुपयों के अलावा अन्य जरूरी कागजात थे।

शोर मचाने पर कोई तिलक सिंह की मदद को नहीं आया तो अपने गांव टिलियन ताजपुर चले गए। तिलक सिंह पुत्रों के साथ जाकर थाने में तहरीर दी तिलक सिंह ने बताया 6 जुलाई को पुत्री सपना की शादी थी जिसके लिए रुपए बैंक से निकाले थे लुटेरे काले रंग की बाइक से आए थे उन्होंने अपने मुंह को कपड़े से ढका था तिलक सिंह उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम से सेवानिवृत्त हुए हैं।

शराब माफिया गिरफ्तार

थाना मऊदरवाजा मेडिकल चौकी इंचार्ज स्वदेश कुमार ने दरोगा सूर्य प्रकाश के सहयोग से शराब माफिया कृष्ण वीर सिंह उर्फ लल्ला ठाकुर को गिरफ्तार किया है। लल्ला ग्राम ढिलावल की नई कॉलोनी में आरओ प्लांट के पास मकान में चोरी छुपे अवैध रूप से शराब का कारखाना चला रहा था।

पुलिस ने मोहल्ला मैमरान निवासी कृष्ण वीर सिंह उर्फ लल्ला का कोड पुत्र रणवीर सिंह को गिरफ्तार किया। इस दौरान थाना राजेपुर के ग्राम कमालुद्दीनपुर निवासी आशीष पुलिस को चकमा देकर भाग गया। पुलिस ने मौके पर मिरंडा शराब के 90 पौआ आदि शराब बनाने की सामग्री बरामद की है।