यादवो ने रास्ते पर उठाई दीवारः पीड़ित ग्रामीणों ने मकान बिकाऊ के लगाए पोस्टर

यादवो ने रास्ते पर उठाई दीवारः पीड़ित ग्रामीणों ने मकान बिकाऊ के लगाए पोस्टर

फर्रुखाबाद (एफबीडी न्यूज़) दबंग यादवों ने कई दशकों वाले आम रास्ते पर जबरन दीवार खड़ी कर दी है जिससे परेशान गांव वालों ने मकान बिकाऊ है कि पोस्टर लगा दिए हैं। गांव वालों ने अनेकों स्थानों पर लगाए गए पोस्टरों पर लिखा है कि यादवों की गुंडई है।

थाना नबावगंज के ग्राम सैथरा निवासी  रामकिशन बाथम ने बताया कि गांव के ही रामशरन व रामवीर यादव गांव से करीब 30 मीटर दूर आम रास्ते पर बीते एक सप्ताह से करीब 30 मीटर लंबी दीवार बना रहे हैं। उनके इस गुंडई के कार्य में पड़ोसी गांव कलौली के प्रधान छोटे लाल यादव व दर्जनों यादव मदद कर रहे हैं। आज तक करीब 6 फुट उंची दीवार उठा दी गई है। रामकिशन ने बताया कि गांव के लोग जन्म से इसी रास्ते से आते जाते हैं।

गांव आने जाने का कोई दूसरा रास्ता भी नहीं है रास्ता बंद हो जाने के कारण गांव के करीब 100 परिवारों का मार्ग अवरुद्ध हो गया है। हम लोगों ने मुख्यमंत्री डीएम व थाने में भी शिकायत की है। बीते दिनों लेखपाल प्रमोद अवस्थी ने पैमाइश करके रास्ता देने का वायदा किया था लेखपाल ने कहा था कि दोनों खेत मालिकों से 3- 3 हाथ जमीन लेकर निकलने का रास्ता बनाया जाएगा।

रामकिशन ने बताया कि आज शाम दरोगा सोमवीर ने जांच पड़ताल के दौरान निर्माण कार्य को रुकवा दिया। लेकिन पुलिस के जाते ही दबंग यादव ने निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। अब रास्ता बंद हो जाने के बाद निर्माण कार्य बंद कराने से भी कोई फायदा नहीं है यह काम पुलिस को पहले ही करना था। बताया गया है कि चकबंदी के दौरान गांव के लिए चकरोड नहीं बनाया गया था यादव लोग अपने खेत के किनारे दीवार उठाकर कोई गलत काम भी नहीं कर रहे हैं।

जिले में किसी भी समस्या के लिए मकान बिकाऊ है कि पोस्टर लगाने का फैशन शुरू हो गया है। पीड़ित लोगों को जब न्याय नहीं मिलता है तो वह सभी प्रकार के कार्य करने का प्रयास करते हैं।

Categories: Breaking News

About Author

Related Articles