हिंदू धर्म का कुप्रचार व धर्म परिवर्तन का प्रयास करने वाली युवतियां साथी सहित गिरफ्तार

हिंदू धर्म का कुप्रचार व धर्म परिवर्तन का प्रयास करने वाली युवतियां साथी सहित गिरफ्तार

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) कोतवाली फर्रुखाबाद पुलिस ने हिंदू धर्म का कुप्रचार करने व धर्म परिवर्तन का प्रयास करने वाली युवतियों व उनके साथी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुराना पांचाल घाट निवासी रामदास गुप्ता ने साथियों के सहयोग से युवतियों व उसके साथी को पकडा और उनके विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए इंस्पेक्टर को तहरीर दी है।

घटना के मुताबिक रामदास के मकान के बाहर पुरुष व महिलाएं हाथों में साहित्य की पुस्तकें एवं पत्रक वितरित करते हुए सनातन धर्म की आस्था एवं देवी-देवताओं पर अपमानजनक टिप्पणी कर रहे थे वह लोग धर्म परिवर्तन हेतु लोगों को प्रेरित भी कर रहे थे। रामदास ने डॉ राम गोपाल चौहान आदि के सहयोग से उन लोगों को रोक लिया और पांचाल घाट पुलिस को बुलाकर उन्हें सौंप दिया पकड़े गए लोगों के पास साहित्य भी बरामद हुआ है।

पकड़े गए लोगों में थाना मऊ दरवाजा के ग्राम भोपत नगला निवासी संगीत कुमार की पुत्री खुशी, कोतवाली फर्रुखाबाद के ग्राम मसेनी निवासी अजय पाल की पुत्री पुष्पा एवं जनपद इटावा थाना चौबिया के ग्राम आलमपुर निवासी धनीराम पुत्र फूल सहाय शामिल थे। जिन पर आरोप लगाया गया कि वह सुनियोजित रूप से हिंदू धर्म का कुप्रचार एवं धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास कर रहे थे।

घटना की सूचना मिलने पर युवा हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष विमलेश मिश्रा राजीव गांधी नगर निवासी क्रांति पाठक आदि के साथ रिपोर्ट दर्ज कराने की पैरवी में कोतवाली पहुंचे। इंस्पेक्टर विनोद कुमार शुक्ला ने बताया कि इस मामले में मुकदमा कायम हो गया है।

Categories: Breaking News

About Author

Related Articles