लाखों की लागत से नवनिर्मित गौशाला की पोल खुलीः तार तोडकर भाग गई भूखी सैकड़ों गाये

लाखों की लागत से नवनिर्मित गौशाला की पोल खुलीः तार तोडकर भाग गई भूखी सैकड़ों गाये

 

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) घोर अव्यवस्था के कारण नवनिर्मित गौशाला की पोल खुल गई भूखी सैकड़ों गाय तार तोड़ कर भाग गई। बीते दिन ही जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह  नें 44 लाख रूपये की लागत से बनी गौशाला का लोकार्पण किया था। जिसमें से बीती रात ही करीब एक सैकड़ा गौवंश निकल कर भाग गये जो गौवंश बचे है वह भूंख से व्याकुल है।

सम्बन्धित विभाग ने अभी तक उनके लिए चारे व दाने की व्यवस्था नही की है। विकास खंड राजेपुर के ग्राम खंडौली में गौशाला का निर्माण क्षेत्र पंचायत की धनराशि से कराया गया है। जिसमे लगभग तीन सैकड़ा गायों सांड रखे गये बीती रात करीब एक सैकड़ा गायें तार तोड़कर भाग गयी।बची हुई गायें भूख से व्याकुल दिखीं मौके पर चरही में केबल सूखा भूसा नजर आया।

सूखे भूसे और पानी के सहारे कैद गायों की बेहतर व्यवस्था के निर्देश जिलाधिकारी नें दिये थे। रात में भी रोशनी की भी कोई व्यवस्था नही थी गायों के लिए हरे चारे के लिए 18 बीघा भूमि गौशाला को दी गयी उसमे 6 बीघा में ही हरा चारा बोया गया वह भी अनदेखी के चलते सूख गया। गौशाला के पानी के गड्ढे में एक गाय गिरकर जख्मी हो गई, जिसे ग्रामीणों नें कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला।

एडीओ पंचायत अजीत पाठक ने गौशाला का जायजा लिया।

Categories: Breaking News

About Author