बिजली विभाग में रिश्वतखोरीः दलाल दुकानदार से बोला अभी दे जाओ 30 हजार रुपये

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) जूनियर इंजीनियर की सांठगांठ से भूड नगरिया सबस्टेशन क्षेत्र में बिजली का दुरुपयोग करने वालों से हजारों रुपए की अवैध रूप से वसूली की जा रही है। बताया गया कि जेई विनोद कुमार यादव ने अवैध वसूली करने के लिए अपने कई गुर्गो को लगाया है जो बिजली चोरी के मामलों के वीडियो बनाते हैं बाद में दलाल बिजली की चोरी करने वाले से मामला निपटाने के लिए हजारों रुपयो की मांग करते है।

आज इसी प्रकार की घटना थाना मेरापुर के ग्राम पुनपालपुर निवासी प्रदीप शर्मा के साथ हुई है। प्रदीपकी संकिसा तिराहे पर बेल्डिंग की दुकान है वह जरनेटर से बेल्डिंग का कार्य करते हैं। उनकी दुकान के पास से सरकारी टंकी के लिए विजली की केबिल गई थी। आज विभागीय कर्मचारियों ने 2 बजे इस केविल को काट लिया और शर्मा पर आरोप लगाया कि तुम इसके केविल से बेल्डिंग की दुकान चलाते हो।

प्रदीप ने कर्मचारी को बताया कि कम वोल्टेज में में बेल्डिंग का कार्य नहीं हो सकता है। मैंने दुकान का इनवर्टर चार्ज करने के लिए लगाया था थोड़ी देर बाद ही किसी व्यक्ति ने फिर प्रदीप को फोन किया कि कार्यालय से फोन आएगा बात कर लेना। उसके बाद किसी दलाल का फोन प्रदीप के पास पहुंचा जिसने बिजली चोरी का आरोप लगाकर प्रदीप को हडकाया कि तुमने 3-4 किलो वाट की बिजली चोरी की है।

यदि 1 किलो वाट की बात होती तो तुम्हें छोड़ देता। बातचीत के दौरान दलाल ने यह दर्शाया कि वह जेई से बड़ा अधिकारी है। उसने कहा बिजली चोरी का वीडियो जेई के पास पहुंच गया है भाजपा सरकार में बिजली विभाग के कर्मचारी इस प्रकार का कोई कार्य नहीं करते हैं कि वह किसी मामले में फंस जाएं भाई विद प्रदीप ने मामले में फंस कर सस्पेंड हो जाये।

प्रदीप ने मामले को निपटाने की गुहार लगाई तो दलाल ने प्रदीप से साफ कहा कि कि तुम्हारा सिंह 4 किलो वाट का लोड बढ़ेगा और बिजली चोरी की एफआईआर होगी। निपटाने की बात करो तो छोड़ने की बात मत करो मैं एक बार ही कहूंगा लोड बहुत है एक बात ही खाऊंगा उसके बाद अपने किसी कर्मचारी की भी बात नहीं सुनूंगा। फाइनल बता रहा हूं कि तुम 30 हजार रुपये लेकर आ जाओ।

प्रदीप ने बीमारी में खर्चा का हवाला देते हुए रुपए कम खर्च करने की फरियाद की लेकिन दलाल ने उसकी ओर कोई ध्यान नहीं दिया। बताया गया जेई विनोद यादव के साथ अक्सर अक्सर राजीव दीक्षित नामक दलाल रहता है। एफबीडी न्यूज ने प्रदीप शर्मा से फोन पर बात करने वाले दलाल के मोबाइल नंबर 9568030757 से सायं 6 बजे बात की। उस व्यक्ति ने बार-बार पूछे जाने पर अपना नाम नहीं बताया यह बताया कि मैं फतेहगढ़ से बोल रहा हूं मैंने किसी से रुपए नहीं मांगे हैं।

मैं 5 मिनट में ही रिपोर्ट दर्ज कराने जा रहा हूं। सायं 7.15 बजे मेरापुर थाना अध्यक्ष जगदीश वर्मा ने बताया कि उन्हें बिजली चोरी की कोई तहरीर नहीं मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *