सब स्टेशन के कर्मचारियों ने चोरी करवा दिया हजारों लीटर बिजली का तेलः लोक अदालत 29 को

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) विद्युत सब स्टेशन के एसएसओ ने हेल्पर के सहयोग से हजारों लीटर बिजली का तेल चोरी करवा दिया है। बिजली विभाग के कर्मचारी ही विभागीय तेल चोरी करवा कर विभाग को हजारों रुपयों का चूना लगाने के साथ ही साख पर भी बट्टा लगा रहे हैं। जसमई विद्युत सब स्टेशन के जेई अजय बाबू ने थाना मऊ दरवाजा के ग्राम चौरसिया निवासी एसएचओ बलबीर सिंह पुत्र रोशन सिंह एवं कोतवाली मोहम्मदाबाद के ग्राम नगला समही निवासी हेल्पर विवेक कुमार पुत्र रमेश चंद के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है।

सब स्टेशन के एसएसओ मोहित तिवारी ने आज सुबह 7.45 बजे जेई अजय बाबू को अवगत कराया की उप केंद्र के पावर परिवर्तक के आसपास तेल लीकेज हुआ पड़ा है। इसी सूचना पर मौके पर पहुंचे जेई ने परिवर्तक को चेक किया तो ज्ञात हुआ कि उप केंद्र के यार्ड में स्थापित 10 एमबीए पावर परिवर्तक नंबर (दो) शहर में अज्ञात व्यक्तियों द्वारा लगभग 12 ड्रम तेल चोरी कर लिया गया है। जब इस संबंध में ड्यूटी पर तैनात एसएसओ बलवीर सिंह एवं एसएसओ के हेल्पर विवेक से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है।

जेई ने 26 मई को ही परिवर्तन का आयल चेक किया था उस समय आयल लेवल भरा था। जेई अजय बाबू ने दर्ज कराई रिपोर्ट में एसएसओ व हेल्पर की लापरवाही एवं भूमिका संदिग्ध होने की आशंका जाहिर की है। जेई अजय बाबू ने बताया कि चोरी का संदेह जाहिर करने के बाद से एसएसओ व हेल्पर गायब हो गए हैं। चोरी गए बिजली तेल की कीमत 100 प्रति लीटर है देहात क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति बंद करा कर शहर क्षेत्र की बिजली चालू की गई थी। इस मुकदमे की जांच उप निरीक्षक इंद्रजीत सिंह को सौंपी गई है।

लोक अदालत  कल 29 को

जनपद न्यायाधीश एवंक अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण फर्रुखाबाद के निर्देश पर 29 मई 2022 को आर्बिट्रेशन वादों के निस्तारण हेतु विशेष लोक अदालत का आयोजन जनपद न्यायालय फतेहगढ़ फर्रुखाबाद में सुबह 10 बजे से किया जाएगा।
सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण फर्रुखाबाद अचल प्रताप सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आर्बिट्रेशन के समस्त वाद जिनमें निष्पादन वाद भी शामिल हैं का निस्तारण सुलह समझौते के आधार पर कल की विशेष लोक अदालत में कराया जा सकता है।

साथ ही सभी वादकारीयो एवं अधिवक्तागण से अपील की गई कि वह इस विशेष लोक अदालत का अधिक से अधिक लाभ उठाकर ज्यादा से ज्यादा मामलों का निस्तारण करा कर फायदा उठाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *